Mystery Of Kazakhstan : अजीब गांव जहां सोते ही हो जाती है मौत, डॉक्टर्स भी हैरान

0

कहा जाता है कि मौत न तो कभी किसी का इंतजार करती है और न कभी बता कर आती है। लेकिन क्या हो यदि इंसान एक बार सोए और हमेशा के लिए सोता ही रह जाए? एक बार यदि इंसान सो जाए और फिर कभी न जागे इस बात पर यक़ीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यही हकीकत है इस देश की, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है (Mystery Of Kazakhstan)। वैसे तो इस दुनिया में नींद सभी को प्यारी होती है और कई लोग तो ऐसे होते हैं जिन्हें किसी भी वक़्त और कभी भी नींद आ जाती है। लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां लोग सोते तो हैं लेकिन उन्हें ये पता नहीं होता कि ये उनकी आखिरी नींद है। जी हां मतलब सोते-सोते ही उनकी मौत हो जाती है।

Funny Snake Video : इस नौटंकीबाज सांप का ड्रामा देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कजाकिस्तान देश के एक छोटे से गांव कलाची ले बारे में। इस गांव के बारे में कहा जाता है (Mystery Of Kazakhstan) कि यहां के लोग एक बेहद ही विचित्र बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी का पता आज तक कोई भी डॉक्टर तक नहीं लगा सका। यह बीमारी ऐसी है कि यहां के लोग कभी भी और कहीं भी सो जाते हैं। सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि इन लोगों को यह पता नहीं होता कि वे यदि एक बार सो गए तो उठेंगे भी या फिर नहीं। इस गांव की जनसंख्या के बारे में बात की जाए तो यहां की कुल आबादी 810 है। इसमें से लगभग 200 लोग इस बेहद ही विचित्र बीमारी से ग्रसित हैं। इन लोगों की सोने की हद तो तब हो जाती है कि जब वे एक बार सो जाएं तो फिर कभी उठने का नाम नहीं लेते। कई लोग तो ऐसे भी हैं जिनकी मौत सोते-सोते ही हो जाती है।

दुनिया का ऐसा बाजार जहां खुलेआम होता है नाबालिग लड़कियों का सौदा

इस गांव की इस विचित्र बीमारी के बारे में अभी तक कोई भी वैज्ञानिक या डॉक्टर पता नहीं कर सका है। इस बारे में वैज्ञानिक लगातार अध्ययन कर इस बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अध्ययन में उन्होंने यह पता लगाया है कि इस गांव में कार्बन मोनो ऑक्साइड और हाइड्रो कार्बन की मात्रा अत्यधिक है, लेकिन उन्हें अभी यह पता नहीं चल सका है कि आखिर लोगों को अचानक नींद कैसे आ जाती है?

एक बेडरूम जिसकी सच्चाई जानकार आप हो जाएंगे हैरान

Share.