एक मंदिर जहां मिलता है फास्ट-फ़ूड का प्रसाद

0

हर मंदिर में भक्तों को प्रसाद तो जरूर मिलता है। लेकिन प्रसाद में क्या मिलता है? मंदिरों में प्रसाद के रूप में बूंदी, हलवा, मिश्री या फिर मिठाई मिलती है। लेकिन एक ऐसा मंदिर भी है जहां प्रसाद के रूप में यह सब नहीं मिलता। इस मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलता है फास्ट-फ़ूड। जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा। इस मंदिर में मिठाई या बूंदी या फिर हलवा नहीं बल्कि, प्रसाद के रूप में बर्गर और सेंडविच मिलता है। यह मंदिर स्थित है तमिलनाडु राज्य की राजधानी चेन्नई में। दरअसल चेन्नई के ‘जय दुर्गा पीठम मंदिर’ (Jaya Durga Peetham) में प्रसाद के तौर पर बर्गर, सैंडविच और ब्राउनी दिया जाता है।

शादी की चौथी रात पत्नी ने प्रेमी को बुलाया और फिर….

Image result for Burger ka prasad

इस मंदिर (Temple In Tamilnadu) में आपको यह सब खाने से कोई नहीं रोक सकता बल्कि इसे प्रसाद के रूप में वितरित किया जाता है। मंदिर की स्थापना एक हर्बल ऑन्कोलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर द्वारा की गई थी। उनका कहना है कि यह तो भगवान का प्रसाद है और इसमें कोई बुराई नहीं है। प्रसाद के रूप में खाने की किसी वास्तु का इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रसाद में क्या मिल रहा है यह कोई मायने नहीं रखता। बस प्रसाद को पूरे श्रद्धा भाव और पवित्रता के साथ बनाया और वितरित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रसाद में कोई भी बुराई नहीं है।

शादी नहीं हो रही तो पहुंचा थाने

Related image

इतना ही नहीं, यदि आपका बर्थडे है तो आपको इस मंदिर में प्रसाद के तौर पर केक मिलेगा। जी हां इस प्रसाद को ‘बर्थडे केक प्रसादम’ कहा जाता है। यहां आने भक्तों को उनके जन्मदिन पर यही प्रसाद दिया जाता है। ऐसा नहीं है कि मंदिर में मिलने वाला यह प्रसाद असुरक्षित हो। मंदिर में प्रसाद के तौर पर वितरित किए जाने वाले इन सभी खाद्य पदार्थों को एफएसएसआई (FSSI) से प्रमाणित किया गया है। प्रसाद के डिब्बों पर एक्सपायरी डेट भी मेंशन होती है। डिब्बा बंद प्रसाद लेने के लिए मंदिर परिसर में एक वेंडिंग मशीन लगाईं गई है। इस मशीन में भक्त अपना टोकन डालकर प्रसाद पा सकते है।

अब स्मार्ट टी-शर्ट बता देगी छोटी से छोटी बीमारी

Share.