इस शख्स ने खोला था आसाराम का राज

0

नाबालिग से यौन शोषण के मामले में जोधपुर कोर्ट ने आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई है। आसाराम पर चल रहे दुष्कर्म के मामलों में गवाहों के दम पर यह सजा सुनाई गई| कई गवाह ऐसे थे, जिनकी हत्या कर दी गई। इस केस में एक गवाह ऐसा भी था, जिसने आसाराम पर गंभीर आरोप लगाए थे। इस शख्स का नाम था वैद्य अमृत प्रजापति। प्रजापति का आरोप था कि आसाराम अफीम का सेवन करते थे और इसे वे पंचेड़ बूटी कहते थे।

अफीम की खेती करते थे

प्रजापति ने एक इंटरव्यू में कहा था कि आसाराम रतलाम से 17 किमी दूर पंचेड़ आश्रम में खुद अफीम की खेती करवाते थे और वहां से अपने लिए अफीम मंगवाते थे। लोगों की नजरों से बचने के लिए उन्होंने अफीम को पंचेड़ बूटी का नाम दिया था। अमृत प्रजापति ने यह भी दावा किया था कि उन्होंने आसाराम को कई बार लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा था और आसाराम कई तरह की सेक्सवर्धक दवाएं उनसे मंगवाते थे।

रोज तीन घंटे मालिश करवाता था

प्रजापाति ने बताया था कि उन्होंने 1999 में जब आसाराम का इलाज शुरू किया तो वह अधिक कोलेस्ट्राल, थायरॉइड और मोटापे की समस्या से परेशान था। प्रजापति ने यह भी बताया कि आसाराम रोज तीन घंटे की मालिश और गुलाब के सुगंधित जल में घंटों तक स्नान करता था। वह नहाने के लिए केसर से बने साबुन का इस्तेमाल करता था।

Share.