website counter widget

OMG : इस कबूतर की कीमत 9 करोड़ से भी ज्यादा

0

आपने कबूतर के बारे में तो अक्सर सुना ही होगा। पहले के जमाने में खत और चिठ्ठी को अपनों तक पहुंचाने के लिए कबूतर का ही इस्तेमाल किया जाता था। कहते हैं कि कबूतर कभी भी अपना रास्ता नहीं भूलते। इसी वजह से इन्हें इस्तेमाल किया जाता था। फिल्म मैंने प्यार किया का गाना ‘कबूतर जा जा…’ गाना तो सभी को याद ही होगा। यह आम पक्षी पेड़ों, बगीचों और सड़कों पर हजारों की तादाद में दिख जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक कबूतर ऐसा भी है जो बेहद ही ख़ास है। यह कबूतर इतना ख़ास है कि इसकी नीलामी हुई। बात यही ख़त्म नहीं होती। इस ख़ास कबूतर को जितने में खरीदा गया है उस रकम को सुन कर आप दांतों तले अपनी अंगुलियां दबा लेंगे।

रोजाना रूप बदलता है मक्खन से बना शिवलिंग

9 करोड़ से ज्यादा में बिका ये एक कबूतर, नीलामी में लगी खरीदारों की भीड़, जानिए क्या है इसमें खास

अरमांडो (Armando) नाम के एक बेहद ही ख़ास कबूतर की नीलामी की गई। और इसकी कीमत है 1.4 मिलियन डॉलर मतलब कि 9.7 करोड़ रुपए। जी हां यह कबूतर 9.7 करोड़ रुपए का है। जो तस्वीर आप देख रहे हैं यह अरमांडो (Armando) की ही है। अरमांडो (Armando) बेल्जियम का कबूतर है और जिसे चाइना के एक शख्स ने खरीदा है। चीन के इस व्यक्ति ने अरमांडो (Armando) को खरीदने के लिए 1.4 मिलियन डॉलर यानी 9.7 करोड़ रुपए अदा किए।

कंडोम से नहीं मिलती सेक्स में संतुष्टि तो करें ऐसे

Image result for कबूतरों का लुईस हैमिल्टन

दरअसल पूरी दुनिया में सिर्फ अरमांडो (Armando) ही इकलौता कबूतर है, जो लंबी रेस के लिए प्रसिद्ध है। लॉन्ग-डिसटेंस रेसिंग पीज़न अरमांडो (Armando) को सभी “कबूतरों का लुईस हैमिल्टन” (Lewis Hamilton of pigeons) कहते हैं। कबूतरों का लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton of pigeons) अरमांडो (Armando) की बोली सबसे महंगी लगी। हालांकि कबूतरों की इस नीलामी में कुल 178 कबूतरों की बोली लगाईं गई।

Image result for कबूतरों का लुईस हैमिल्टन

इस नीलामी में अरमांडो (Armando) के 7 बच्चे भी शामिल थे। लेकिन अरमांडो (Armando) दुनिया का सबसे महंगा पक्षी बन गया। अरमांडो (Armando) अभी केवल 5 वर्ष का है लेकिन अपने रिटायरमेंट के निकट है। रिटायरमेंट के करीब होने के बावजूद भी चीन के शख्स ने अरमांडो (Armando) को इतने ऊंचे दाम में खरीदा।

कई पूर्वजों के शव आज भी रखे संभालकर

अरमांडो (Armando) को कबूतरों का लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton of pigeons) फॉर्मूला वन कार रेसिंग के वर्ल्ड चैंपियन लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) के नाम से जाना जाता है। गौरतलब है कि लुईस हैमिल्टन 5 बार फॉर्मूला वन कार रेसिंग का खिताब जीत चुके हैं। अरमांडो (Armando) भी लंबी रेस के लिए जाना जाता है। इसी वजह से उसे कबूतरों का लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton of pigeons) नाम दिया गया।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.