OMG : एक साथ जन्मे 6 बच्चे और…

0

कई बार कई ऐसे मामले सुनने को मिलते हैं जिसे सुनकर हम सभी आश्चर्य में पड़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में गुरुवार को सुनने मिला। दरअसल यहां एक महिला ने एक, दो नहीं बल्कि 6 बच्चों को जन्म (Woman Gave Birth 6 Dead Children) दिया। जी हां जांजगीर चांपा में एक महिला ने एक साथ ही 6 बच्चों को जन्म दिया, लेकिन महिला को बहुत गहरा आघात लगा। अविकसित होने की वजह से महिला के सभी 6 बच्चे मृत पैदा हुए।

प्रेमी को छोड़ पिता से कर ली शादी

वहीं इन 6 बच्चों (Woman Gave Birth 6 Dead Children) में से दो नवजात आपस में जुड़े हुए पैदा हुए थे। महिला को गर्भधारण किए हुए महज़ चार माह ही हुए थे। लेकिन उसके पेट में अचानक तेज़ दर्द उठने की वजह से उसे अस्पताल में दाखिल करना पड़ा। इस पूरे मामले में जांचजगीर चांपा के जैजेपुर ब्लॉक के वरिष्ठ डॉक्टर श्याम लाल बंजारे का कहना है कि, महिला जैजेपुर विकासखंड के नंदेली गांव की रहने वाली है। उन्होंने महिला का नाम गंगा बाई चंद्रा बताया। उन्होंने जानकारी दी कि गंगा बाई को जैजेपुर सामुदायिक भवन इलाज के लिए लाया गया था। उन्होंने कहा कि चार माह पहले ही महिला ने गर्भ धारण किया था। उन्होंने बताया की महिला को पेट में अचानक बहुत तेज दर्द उठा जिसकी वजह से उसे आज सुबह ही अस्पताल में भर्ती करना पड़ा, जहां उसका गर्भपात हो गया।

यहां खुलेआम मनती है सुहागरात, आखिर क्यों ?

डॉक्टर श्याम लाल बंजारे ने कहा कि, छत्तीसगढ़ राज्य का यह पहला मामला है। उन्होंने कहा कि पहली बार राज्य में किसी महिला ने एक साथ छह मृत बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टर श्याम ने कहा कि दो बच्चे आपस में जुड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि अविकसित होने की वजह से ही मृत बच्चे पैदा हुए। डॉक्टर का कहा कि, औसतन लाखों गर्भवती महिलाओं के केस में ऐसा एक आध ही मामला देखने को मिलता है। डॉक्टर ने जानकारी दी कि फिलहाल गंगा बाई खतरे से बाहर हैं और उन्हें किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है। लेकिन एक साथ 6 मृत बच्चों के जन्म से उन्हें गहरा दुःख पंहुचा है।

शर्मनाक : ट्रेन में मिला कंडोम लिपटा नवजात

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.