दुनिया का सबसे अनोखा मुकदमा

0

दुनिया में कई अजीबो-गरीब लोग हैं और कई अजीबो-गरीब घटना देखने को मिलती हैं। कई बार ऐसे मामले भी सामने आते हैं जिसे देख कर या सुन कर बड़ी हैरानी होती है। इसी तरह का एक मामला सामने आया है जिसे जानकार आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल मुंबई के एक शख्स ने अपने ही माता-पिता पर, उसकी इजाजत के बगैर उसे पैदा करने का आरोप लगाया है। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा, बिना इजाजत पैदा करने के लिए वह शख्स अपने माता-पिता के खिलाफ मुकदमा करने जा रहा है।

शर्मनाक : ट्रेन में मिला कंडोम लिपटा नवजात

दरअसल मुंबई के रहने वाले 27 वर्षीय राफेल सैमुअल अपने माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है। वह अपने माता-पिता के विरुद्ध कानूनी कार्रवाही करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बात की जानकारी खुद राफेल ने अपने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए दी है। सबसे हैरानी की बात यह है कि राफेल को अपने माता-पिता से किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है। राफेल के अपने माता-पिता के साथ अच्छे ताल्लुकात हैं, लेकिन फिर भी राफेल अपने माता-पिता पर उसकी इजाजत के बिना उसे पैदा करने का आरोप लगा रहा है। इस मामले में राफेल का कहना है कि, उसके माता-पिता ने सिर्फ अपने स्वार्थ और खुशी के लिए उसे पैदा किया है। राफेल ने कहना है कि, उसकी ज़िन्दगी शानदार रही है, लेकिन उसे यह समझ नहीं आता कि वह स्कूल और करियर के झमेले में अपनी जिंदगी क्यों बिताएं? वह भी तब, जब उन्होंने इस तरह की ज़िन्दगी की कोई कामना ही नहीं की हो।

महिला ने की बंदर के साथ अश्लील हरकत…

राफेल सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर निहिलानन्द (Nihilanand) नाम से एक पेज संचालित करता है, जिस पर एंटी नेटलिज्म विरोधी प्रचार किया जाता है। राफेल के इस पेज को 1400 लोग फॉलो भी करते हैं और वह इसी के समर्थक भी हैं। एंटीनेटलिज्म एक ऐसी दार्शनिक स्थिति है जो, जन्म के लिए एक नकारात्मक मूल्य को प्रदान करती है। राफेल का मानना है कि इंसान पृथ्वी पर सबसे भयंकर और विनाशकारी शक्ति है, और इंसान को पैदा किया जाना गलत है। उनका मानना है कि, बच्चे पैदा करना मतलब किसी इंसान पर जबरन जिंदगी थोपना वह भी उसकी इच्छा के विरुद्ध।

(प्रभात)

OMG : क्या ! सोनिया गांधी और बार गर्ल…?

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.