क्या आपने देखा है पैसों वाला पेड़!

0

आज तक आपने पेड़ों पर फल, सब्जी  और फूल उगते देखा होगा। यदि आपसे कोई कहे कि पेड़ों पर पैसे भी उगने लगे तो पहले तो आप यकीन नहीं करेंगे, लेकिन यह सच है| एक पेड़ ऐसा है, जिस पर पैसा ही पैसा है। ब्रिटेन के वेल्स में ऐसा ही एक पेड़ है, जो पैसों से लदा हुआ है। करीब 1700 साल पुराने इस पेड़ पर सिक्के लगे हुए हैं। पेड़ में दुनियाभर के कई सिक्के लगे हुए हैं। जानने वाली बात है कि सिक्के उगे नहीं बल्कि जड़े गए हैं।

वेल्स के पोर्टमेरियम गांव में यह पेड़ काफी मशहूर है और लोग इस पर सिक्के लगाते हैं। सिक्कों को लगाने के पीछे कई किस्म की धारणाएं और मान्यताएं हैं। यह पेड़ सिक्कों से लदा हुआ है, जिस वजह से इसकी लोकप्रियता अधिक है।

यह गांव अब टूरिस्ट स्पॉट हो गया है। काफी संख्या में टूरिस्ट इस पेड़ को देखने आते हैं और सिक्के लगाते हैं। लोगों का मानना है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से मांगी मुराद पूरी होती है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यदि प्रेमी जोड़े इसमें सिक्के लगाएं तो उनके रिश्तों में प्यार और मजबूत हो जाता है।

क्रिसमस के मौके पर इस पेड़ पर गिफ्ट्स भी रखे जाते हैं। इस पेड़ पर दुनियाभर के सिक्के लगे हैं। वहीं सबसे ज्यादा ब्रिटेन के सिक्के इस पेड़ पर मौजूद हैं।

OMG: 30 हजार अलग-अलग माचिस का कलेक्शन…

जानिए दुनिया में किस धर्म के लोगों की संख्या सबसे अधिक है

Share.