शख्स के पेट से निकली 122 कीलें, टूथपिक और कांच के टुकड़े…

1

लोगों के पेट में कीड़े होते हैं, यह तो आपने सुना होगा, लेकिन किसी शख्स के पेट में कीलें और कांच के टुकड़े हों, यह चौंकाने वाली बात है। यह अजीबोगरीब कारनामा दुबई के अदीस अबाबा में सामने आया है। यहां के सेंट पीटर्स स्पेशलाइज्ड अस्पताल के डॉक्टरों ने एक मरीज़ के पेट में से 100 से अधिक कीलें और दूसरी धारदार वस्तुएं निकाली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 33 वर्ष के मानसिक समस्या से ग्रस्त एक मरीज के पेट में करीब 122 कीलें, चार पिनें, एक टूथपिक और टूटे ग्लास के शीशे निकाले गए हैं।

यह ऑपरेशन करीब दो घंटे चला। डॉक्टरों के अनुसार, मरीज़ को पिछले 10 साल से कोई मानसिक रोग था। इसी के चलते पिछले दो वर्ष से उसने दवाई लेना भी छोड़ दिया था। डॉक्टरों ने संभावना जताई है कि उसने ये चीजें पानी के साथ निगली होंगी। खास बात यह रही है कि मरीज़ ने इतनी तादाद में सब कुछ निगला, लेकिन उसके पेट में कोई जख्म नहीं हुआ।

शख्स की स्थिति देखकर डॉक्टर भी हैरान हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कई केस डील किए, लेकिन ये सबसे ज्यादा खतरनाक था। मरीज़ के पेट में इंफेक्शन भी हो सकता था, जो उसकी जान ले सकता था। हालांकि अब उसके पेट से ये चीजें निकाल दी गई हैं और वे खतरे से बाहर हैं।

Share.