भूल कर भी न करें यह गलतियां वरना….

0

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता के शिखर पर पहुंचना चाहता है। हर व्यक्ति की यही चाह होती है कि वह सफलता के नए मुकाम पर पहुंचे और ढेर सारी धन-दौलत कमाए। हर व्यक्ति चाहता है कि वह बेहद मालामाल बने और हर सुख-सुविधा को हासिल करे। इंसान को अपनी हर इच्छापूर्ति के लिए धन की आवश्यकता होती है और इसी वजह से लोग जल्द से जल्द धनवान बनना चाहते हैं। धन कमाने के लिए लोग जी-तोड़ मेहनत करते हैं और कई बार तो उन्हें खुद की भी परवाह नहीं रहती। कई लोग कई तरह के उपाय भी आजमाते हैं। जब व्यक्ति के पास धन-सम्पदा आ जाए तो वह उसे कभी भी गंवाना नहीं चाहता। ऐसे में इंसान एक छोटी सी गलती भी नहीं करना चाहता, जिस वजह से इतनी मेहनत से कमाया हुआ धन गंवाना पड़े।

पक्षी को दाना-पानी देने से होने वाले फ़ायदे

लेकिन कई बार इंसान न चाहते हुए भी अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठता है जिससे उनसे धन का नुकसान उठाना पड़ जाता है। आज हम आपको धन से जुड़ी ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कभी भी भूल कर भी नहीं करना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति इन गलतियों को करता है उसे कंगाल होने में जरा भी वक़्त नहीं लगता। तो चलिए जानते हैं कि भूल कर भी किन गलतियों को नहीं करना चाहिए।

बेहतर जीवनसाथी पाने के लिए अपनाएं फेंगशुई के ये उपाय

वैसे तो हर ऑफिस में खाना खाने के लिए अलग जगह होती है। फिर भी कई लोग काम की अधिकता की वजह अपने काम करने वाली टेबल पर ही खाना खाते हैं। याद रखें कि काम का कितना भी बोझ हो, या समय की कितनी भी कमी हो लेकिन ऑफिस में कभी भी अपनी टेबल पर खाना नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी रोजी का अनादर होता है। आप भूल कर भी कभी इस तरह की गलती न करें।

कभी भी अपने पर्स में या फिर तिजोरी में किसी भी प्रकार का कोई बिल या कागजात न रखें। यह धन के मार्ग में अवरोध उत्पन्न करते हैं। व्यापारियों को अपने गल्ले की कमाई को कभी भी अपने घर की टेबल पर नहीं रखना चाहिए। जहां कहीं भी आप अपने धन को रखते हैं वहां कभी भूल कर भी खाने की कोई वस्तु न रखें। ऐसा करना अन्न और मां लक्ष्मी जी दोनों का ही अपमान माना जाता है।

महिलाओं की हथेली पर यह निशान होते हैं बेहद शुभ

Share.