website counter widget

भगवान को यह भोग लगाने से घर में आएगी समृद्धि

0

हर किसी को कोई न कोई शोक तो जरूर रहता है। और यदि खाने की बात की जाए तो इसमें भी लोगों को कई प्रकार के शौक होते हैं। जैसे किसी को खाना बनाने का शौक होता है तो किसी को खाने का, किसी को तरह-तरह की नई डिश बनाने का शौक होता है। हालांकि लोग रोजाना ही घर में कई तरह की चीज़ बनाते हैं। या फिर अपने मूड के हिसाब से भी लोग अपनी पसंद का खाना बना कर खाते है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से हफ्ते के सातों दिन क्या पकाना चाहिए जो शुभ फल दें? नहीं जानते तो कोई बात नहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस दिन आपको क्या पकाना चाहिए।

इन राशि के लोगों को इस दिन संभलकर रहने की ज़रुरत

सोमवार

Image result for शिवजी को लगाएं bhog

हफ्ते का पहला दिन होता है सोमवार और इसे भोलेनाथ का दिन कहा जाता है। इस दिन आप अपनी पसंद का कोई भी पकवान बना सकते हैं। पकवान का भोग सबसे पहले शिवजी को लगाएं और उसके बाद इसे ग्रहण करें।

इन सरल उपाय से दूर करें घर का वास्तु दोष

मंगलवार

Image result for चने की सब्जी

यह दिन वीर बजरंगबली का होता है। इस दिन चने की सब्जी बनाना बेहद ही शुभ होता है। इसके साथ यदि पूरी बनाई जाए तो यह सोने पर सुहागा हो जाता है। इसका भोग हनुमान जी को लगाएं फिर इसे ग्रहण करें।

बुधवार

Related image

बुधवार का दिन श्री गणेश का होता है। गणेश जी को लड्डू बहुत प्रिय होते हैं। इसलिए इस दिन लड्डू बनाकर गणेश जी को भोग लगाएं और फिर खुद ग्रहण करें।

पार्टनर का स्वभाव बताएंगी उसकी आइब्रो

गुरुवार

Image result for खीर

इस दिन खीर बना कर भगवान् विष्णु को भोग लगाना शुभ होता है।

शुक्रवार

Image result for shubh bhog

यह दिन माता लक्ष्मी का होता है। इस दिन आप अपनी मनपसंद का कोई भी व्यंजन बना सकते हैं। बस इस बात का ध्यान रखने कि इस दिन प्याज और लहसुन से परहेज करना चाहिए।

शनिवार

Related image

शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित किया जाता है ताकि उनकी कृपा को प्राप्त किया जा सके। इसलिए इस दिन इस तेल से बनी कोई भी सामग्री को कौओ को खिलाना चाहिए क्योंकि कौआ शनिदेव का वाहन होता है।

रविवार

Related image

सूर्यदेव के दिन रविवार को घर में कोई भी सफ़ेद व्यंजन बनाना शुभ माना जाता है। इस दिन आप खीर, चावल या फिर कोई सफ़ेद मिठाई बनाकर पशु, पक्षी को उसका भोग लगा सकते हैं। इसके बाद आप ग्रहण करेंगे तो आपको लाभ प्राप्त होगा।

फेंगशुई तितलियां लाएंगी घर में सुख-समृद्धि

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.