संतान प्राप्ति का अचूक उपाय

0

ज्योतिष (Jyotish Tips In Hindi) में हर बात का समाधान दिया गया है। ज्योतिष के अनुसार हर समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। वहीं अगर ज्योतिष का ठीक से ध्यान रखा जाए तो आपको जीवन में कभी भी कोई भी परेशानी नहीं आ सकती। ज्योतिष शास्त्र में हर धातु के प्रभाव के बारे में भी बताया गया है। ज्योतिष के अनुसार कौन सी धातु हमारे ऊपर क्या प्रभाव डालती है इसकी जानकारी दी गई है। इसी वजह से किस धातु को धारण करना है यह त्योतिष में बताया गया है। अगर सही धातु को धारण किया जाए तो इससे होने वाले लाभ से हैरान रह जाएंगे। वहीं इसके विपरीत अगर किसी गलत धातु को धारण कर लिया जाए तो इसके नुकसान भी उठाना पड़ सकते हैं।

जीवन की हर समस्या का समाधान बजरंगबली वशीकरण मंत्र

Image result for बाँझ महिलाएं इस अंगुली में पहने सोने की अंगूठी

इसी तरह ज्योतिष में सोने के बारे में भी बताया गया है। इसके शुभ और अशुभ संकेतों को जानना बेहद जरूरी है। आज हम आपको सोने के इन्हीं संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं। ज्यादातर महिलाएं सोने के आभूषण धारण करती हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र की माने तो गर्भवती महिलाओं को सोने के आभूषणों को धारण नहीं करना चाहिए। हालांकि इस दौरान थोड़े सोने को धारण करने से कोई परेशानी नहीं आती। लेकिन यदि भारी-भरकम और ज्यादा मात्रा में सोना धारण कर लिया जाए तो परेशानी आ सकती है।

Chaitra Navratri 2019 : जानिए कब है चैत्र नवरात्रि और इसके शुभ मुहूर्त

Image result for बाँझ महिलाएं इस अंगुली में पहने सोने की अंगूठी

इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि सोने को किस हाथ में धारण करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बाएं हाथ में सोना धारण करना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। इसी वजह से बाएं हाथ में सोना धारण करने से बचना चाहिए।

Related image

ज्योतिष शास्त्र में संतान प्राप्ति का भी उपाय बताया गया है। जिस महिला को संतान प्राप्ति नहीं हो रही हो, उस महिला को अपनी दाएं हाथ की अनामिका अंगुली में सोना धारण करना चाहिए। अनामिका अंगुली में सोने की अंगूठी धारण करने से बेहद अधिक लाभ प्राप्त होता है। यह संतान सुख की प्राप्ति में बेहद कारगर साबित होता है।

शनि देव की प्रिय होती हैं ये राशियां

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.