Weekly Horoscope : 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक

0

मेष:

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ फलदाई रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी और साझेदारी में किए गए कार्य अत्यंत शुभ रहेंगे। इस हफ्ते धन वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं जिससे आर्थिक समस्याओं से निजात मिलेगी। यात्राएं सफल रहेंगी।

वृषभ:

पारिवारिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके अनुकूल रहेगा। परिवार से संबंध प्रगाढ़ होंगे। कार्यक्षेत्र में अहं को दरकिनार कर बात आगे बढ़ाएंगे तो ज़्यादा बेहतर रहेगा। नए निवेश से बच कर रहें अन्यथा कष्ट उठाना पड़ सकते हैं। किसी भी तरह की यात्रा को टालें। सप्ताह का अंत कोई खुशखबरी लेकर आएगा।

मिथुन:

नए प्रोजेक्ट से स्थिति अनुकूल होगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी। इस हफ्ते व्यय बढ़ सकता है। घर की महिला आपकी चिंता को बढ़ा सकती हैं। सप्ताह के अंत तक सफलता मिलेगी लेकिन इस हफ्ते यात्रा से बचें।

कर्क:

कार्यक्षेत्र और जीवन में सफलता के आसार है। इस हफ्ते यात्राओं के माध्यम से शुभ संयोग निर्मित होंगे। खर्च बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों में धैर्य बनाए रखें। सप्ताह का अंत आपकी चिंता बढ़ा सकता है।

सिंह:

इस हफ्ते यात्राओं के योग हैं जो बेहद ही शुभ साबित होंगे। यात्राओं से उन्नति के मार्ग खुलेंगे और आर्थिक समृद्धि भी बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में नए प्रोजेक्ट में मन मुताबिक़ सफलता मिलेगी। सप्ताह के अंत में वाणी पर संयम रखें और किसी भी समस्या को बातचीत से निपटाने का प्रयास करें।

कन्या:

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में उन्नति एवं वृद्धि के शुभ संयोग हैं। आर्थिक मामलों को समझ-बूझ से निपटाएं। इस हफ्ते किसी भी तरह की यात्राओं से बचें। करीबियों से मेलजोल बढ़ेगा। सप्ताह का अंत बेहद सुखद रहेगा।

तुला:

जीवन से कठिनाइयां दूर होंगी और सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में भी उन्नति मिलेगी। आर्थिक स्थिति के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक संबंध मधुर होंगे। यात्राओं को टालें।

वृश्चिक:

जीवन में सुख-समृद्धि आएगी। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में बाद-विवाद न करें अपितु बातचीत से स्थितियों को सुलझाएं। खर्च बढ़ सकता है। सप्ताह के अंत में संयम से कार्य लें और यात्राओं को टालें।

धनु:

आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह धनु राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा और जीवन में सुकून प्राप्ति होगी। इस समय कार्यक्षेत्र में की गई कड़ी मेहनत का फल भविष्य में शुभ समाचार देगा। यात्राओं को टालें।

मकर:

बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा जिससे स्थितियां बेहतर बनती चली जाएंगी। आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग हैं। यात्राओं के भी संयोग इस हफ्ते बन रहे हैं। किसी भी कार्य में सफलता हासिल होगी।

कुंभ:

कार्यक्षेत्र में नए कार्य की चिंता दूर होगी और सफलता मिलने से सुकून की प्राप्ति होगी। हालांकि इस सप्ताह खर्च बढ़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत परिवार में किसी बात की चिंता से होगा लेकिन अंत तक स्थितियां सामन्य और आपके अनुकूल होंगी। इस हफ्ते किसी भी तरह की यात्राओं को टालने में भी ही भलाई है। हफ्ते का अंत शुभ संयोग के साथ होगा।

मीन:

मीन राशि के जातकों को सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता के साथ पदोन्नति मिलेगी। आर्थिक वृद्धि के भी संयोग हैं। हालांकि यह सप्ताह यात्राओं के लिए अनुकूल नहीं है इसलिए यात्राओं से बचें। सप्ताह के अंत में सुकून और शांति का अहसास होगा।

Prabhat Jain

Share.