website counter widget

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 14 जुलाई से 20 जुलाई तक

0

मेष

यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। आय में वृद्धि होगी। सप्ताह मध्य में प्रयास करने से कार्य में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी। सप्ताह का अन्त किसी विशेष लाभ की ओर संकेत दे रहा है। किसी और के विचार से प्रभावित होकर लिए गए निर्णय में हानि उठानी पड़ सकती है। व्यक्तिगत अहं के कारण किसी पुराने संबंध में तकरार संभव है।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृषभ

इस राशि के जातकों के सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगई, लेकिन सप्ताह के मध्य तक आपको सँभालने की आवश्यकता है। घर का वातावरण भी आपके अन्दर नकारात्मकता ला सकता है, अतः सतर्क रहें। प्रेम संबंधों तथा दांपत्‍य जीवन में पुरानी खुशियां फिर से लौटकर आएंगी। आर्थिक समस्याएं हल होती दिखेंगी , तथा आय के नए स्रोत भी खुलेंगे।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह सावधान रहने की जरूरत है। सप्ताह के प्रारम्भ में ग्रहीय ऊर्जा मन में अशांति, कलह, वाद-विवाद की आशंका बढ़ा रही है जो कि सप्ताह मध्य में मनः स्थिति को सामान्य बनाएगी। विरोधी कार्यों में अड़चनें लाने का पूरा प्रयास करेंगे, बस आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। घर में किसी मांगलिक कृत्य से सम्बंधित समाचार आगमन की पूर्ण सम्भावना बन रही है।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह में परिवार का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह मध्य में जीवनसाथी या किसी प्रिय व्यक्ति का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अन्त में अगर किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो स्थगित करें। मन को नियंत्रित कर कार्य-व्यवहार द्वारा आप सप्ताह अन्त के दिनों में लाभ अर्जित करेंगे।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। सप्ताह के मध्य में धन का लाभ, समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। सप्ताह अन्त में धैर्यपूर्वक किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं, बेहतर होगा ऐसे सम्बन्धों में अनावश्यक तर्क से बचें।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या

इस राशि के जातको थोड़ी सतकर्ता बरतें। तनाव, क्लेश तथा अशांति से बचना जरूरी है। सतर्कता पूर्वक कार्य करें, लाभ का मार्ग अवरूद्ध रहेगा, तत्पश्चात् अस्थाई तथा स्थाई आय स्त्रोतों से धन का लाभ होगा। महत्वपूर्ण स्थान की यात्रा करेंगे, आपकी त्रुटि से उत्पन्न उलझन में सहयोगी बचाव करेंगे।

जानिए कैसे होते हैं कन्या राशि के लोग?

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। सप्ताह प्रारम्भ में सब कुछ सामान्य रहेगा, लेकिन सप्ताह के अंत तक तनाव, क्लेश और अशांति बानी रहेगी। सप्ताह के अन्त में मित्रों से लाभ और उपहार की संभावना है, भाइयों से पुराने विवाद दूर होंगे।

तुला राशि वाले लोगों के बारें में जानें, पढ़ें पूरी खबर

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। सप्ताह प्रारम्भ में दूर समीप की लाभदायक यात्राएं होंगी, रचनात्मक और सृजनात्मक कार्यों से उलझी समस्याओं का समाधान करने में सफलता प्राप्त होगी, आर्थिक पक्ष संतोषजनक रहेगा। नौकरी करने वालों और व्यापार करने वाले लोगों को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में संतुष्टि और सफलता दोनों प्राप्त होगी।

जानिए कैसे होते हैं वृश्चिक राशि के लोग?

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा जाने वाला है। पुराने सारे मानसिक उद्विग्नता तथा असमर्थता का वातावरण कष्टदायक अनुभव होगा। अनियमित आय स्रोत से अल्प लाभ का संतोष करना पड़ेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए शुभ समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आजीविका संबंधी मनोवांछित कार्यों से मन में प्रसन्‍नता तथा उत्साह रहेगा, कार्य क्षमता की वृद्धि होगी, इष्ट मित्रों से क्लेश अथवा अशांति से बचें। सप्ताह अन्त में खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। अनावश्यक खर्च की वजह से मन व्यथित रहेगा।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। पूरा सप्ताह सुखमय रहेगा, विभिन्न कार्यों को क्रियान्वित करने का सुनहरा अवसर लेकर आ रहा है यह सप्ताह। कई बड़े लोगों से पहचान होगी। किसी मित्र के कष्ट निवारण में पर्याप्त धन और समय लगाना पड़ सकता है।

मीन

इस राशि के को संभलकर रहने की आवश्यकता है। आर्थिक लाभ की प्रसन्नता होगी। समीप दूर की लाभदायक यात्रा का योग है। प्रारम्भ के 3 दिन जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा, मनोरंजन कार्यों में समय व्यतीत होगा।

Aaj ka rashifal : मीन राशि के व्यवसायियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.