Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 11  अगस्त 17 अगस्त

0

Weekly Horoscope 11 Aug To 17 Aug 2019 :

मेष

इस राशि के जटाकों के लिए यह सप्ताह अच्छा जाने वाला है। कार्यक्षेत्र पर मान सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में जो लोग परेशानियों से जूझ रहे हैं उन्हें काफी हद तक राहत मिलेगी। स्वास्थ्य उत्तम होने से बीमारियों पर होने वाले खर्च में भी कटौती होगी। रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। यात्रा पर जाने से बचें।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह परेशानियों भरा रहेगा। खर्च बढ़ेंगे। सप्ताह की शुरुआत मे किसी बात को लेकर परिचित से बहस होगी। कुछ भी बोलने से पहले कई बार सोचें। खर्च बढ़ने से और परेशानियाँ बढ़ सकती है। आपके निर्णय को पूरे परिवार का समर्थन मिलेगा, चाहे वह कोई पारिवारित बात हो या आपके कार्य-व्यवसाय से संबंधित। सप्ताह में स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक जाने वाला है। घर में किसी नन्हे मेहमान के आने से घर का माहौल हर्ष और उल्लास से भरा रहेगा। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छे से विचार कर लें। सप्ताह के अंत में आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण परेशानी बढ़ सकती है।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्साह से भरा रहेगा। पिछले दिनों से चली आ रही मानसिक अस्थिरता का दौर समाप्त होगा और किसी भी मुद्दे पर ठोस निर्णय लेने में सक्षम हो सकेंगे। इस संताह शुरू किए गए सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक भागीदारी बढ़ेगी और समाजसेवा से जुड़े कार्यों में सहयोग करेंगे। सप्ताह के अंतिम दो दिनों में वाहन चलाते समय सावधानी रखें, वरना दुर्घटना की आशंका रहेगी।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ फल लेकर आया है। कई सारी खुशियाँ मिलेगी।  आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस कारण आप अपने कार्य अधिक कुशलता से कर पाएंगे। सरकारी नौकरों से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा। साहित्य और खेल जगत से जुड़े लोगों को कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है। घर परिवार में किसी भी मुद्दे पर बहस से बचें।

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। परिस्थितियों के अनुसार फैसला लें। किसी भी विवाद में पड़ने से बचें। पैसों के मामले में सतर्कता बरतें। निवेश करते समय भी सावधानी रखें। आपकी एक गलती से पैसों का नुकसान हो सकता है। उधारी न ही लें और न ही दे। यात्रा पर जाने से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी भी मामले में बहस से बचें।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। कई महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले कई बार विचार कर लें। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के सहयोग से अपने जीवन के महत्वपूर्ण फैसले लेने में मदद मिलेगी। नई संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। यदि आप किसी प्रकार के मानसिक तनाव में रहकर काम करेंगे या किसी काम का अत्यधिक तनाव ले लेंगे तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा जाने वाला है। संतान सुख की प्राप्ति होगी। छत्रों को लाभ मिलेगा। कोई भी बड़े फैसले लेना हो या कोई बड़ा निवेश करना हो तो यह सप्ताह अच्छा है। मार्केटिंग, फिल्म, साहित्य, लेखन आदि फील्ड से जुड़े लोगों का कॅरियर इस सप्ताह उड़ान भरने वाला है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। नया कार्य व्यवसाय प्रारंभ करने का योग बनेगा लेकिन ध्यान रखना होगा कि यदि आप साझेदारी में कोई कार्य करना चाहते हैं तो पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। किसी भी अनबन से बचें। कार्यस्थल पर परेशानियाँ हो सकती है।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा। नेत्र रोग उभरने की आशंका है। पैरों में चोट लगने की आशंका है, इसलिए सावधान रहें। सप्ताह के मध्य के बाद से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी नहीं रहेगी और परिवार, मित्रों के साथ खुशनुमा वक्त बिताएंगे। पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी। दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान बन सकता है। कोई बड़ा फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी से विचार-विमर्श जरूर करें।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा। आपको ऐसा लगेगा जैसे आपको किसी ने रोक रखा है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ जाएगा। काम समय पर नहीं होने के कारण क्रोध आएगा और दूसरों के प्रति आपका व्यवहार रूखा हो जाएगा। परिवार में शांति बनाने की कोशिश करें। किसी मुद्दे पर बहस हो सकती है, जिसे ज्यादा बढ़ाने से बचें।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुरुआत में अच्छा रहेगा। अध्यात्म, पूजा-पाठ में मन लगेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होगा। रूका हुआ पैसा इस सप्ताह प्राप्त होने के योग है। पुराने निवेश से लाभ होगा। किसी मामले में निर्णय ना ले पाएं तो परिवार के बुजुर्गों या अनुभवी लोगों की सलाह लें। सप्ताह के अंत मे कुछ परेशानी आ सकती है, लेकिन जल्द ही बुरा वक्त भी गुजर जाएगा।

How to Control Anger : वास्तु से करें अपने गुस्से पर नियंत्रण

रसोई में खत्म हुईं ये चीजें तो रुक जाएगी बरकत

August 2019 Festival List : इस महीने पड़ने वाले व्रत और त्योहारों की पूरी सूची

Share.