Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 6 अक्‍टूबर से 12 अक्‍टूबर

0

मेष

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक जाएगा। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।  इस सप्ताह कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। सप्ताह के अंतिम 3 दिनों में थोड़ी सावधानी बरतें, वाद-विवाद में न उलझें तथा वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। धार्मिक यात्रा के अलावा किसी और यात्रा पर जाने से बचें।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा जाएगा। इस राशि के जातकों को कोई बड़ा लाभ मिलेगा। सोचे हुए सभी कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी की भी बातों में आने से बचें।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह परेशानी से भरा हो सकता है। किसी की भी बातों में आने से बचें। सप्ताह के आखिरी दिन में आपको कोई उपहार, शुभ सूचना एवं धन लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कहीं भी जाने से पहले अच्छे से सोच विचार करें। कोई भी नए काम की शुरूआत इस सप्ताह न करें।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा जाएगा। परिवार का साथ मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत तो बहुत ही अच्छी होगी, लेकिन अंत तक कोई परेशानी आपके सामने आ सकती है। सप्ताह का अंत सुखद होगा। कर्मक्षेत्र में वृद्धि के साथ शत्रु पक्ष निर्बल होगा और उन्नति का मार्ग प्रशस्‍त होगा। बातचीत में संतुलन बनाएं रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक जाएगा। सप्ताह मध्य सामान्य रहेगा एवं सप्ताह के अंत में किसी व्यक्ति द्वारा आपके प्रिय का अपमानजनक व्यवहार आपके मन को दुःखी कर सकता है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही मंगलकारी और शुभ फल लेकर आ रहा है। उत्सव समारोह में भाग लेंगे जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह मध्य में कार्य की व्यस्तता रहेगी एवं सप्ताह अन्त में महत्वपूर्ण यात्राओं का अवसर प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। धन लाभ के साथ हानी के भी योग बन रहे हैं। शत्रुओं के षडयंत्र विफल होने लगेंगे, नियमित आय से धन लाभ होगा। दुर्घटना का भय है, अतः यात्रा स्थगित करें। सप्ताह अन्त में किसी पर निर्भर होकर कार्य न करें वरना हानि ही हाथ लगेगी। अपना काम किसी और के भरोसे नहीं छोड़े।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही निराशाजनक रहेगा। बुरे समय में समझदारी से काम लेना ही श्रेयस्कर होगा। अपने मान-सम्मान की चिन्ता इस सप्ताह अवश्य करें क्योंकि शत्रु आपको नीचा दिखाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं। धैर्यशीलता में भी कमी रहेगी। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवर्तन में कुछ प्रारंभिक कठिनाइयां आ सकती हैं।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बड़ा लाभ लेकर आ रहा है। सप्ताह के प्रारम्भ में धन-लाभ एवं सफलता आपका इंतजार कर रहे हैं, कर्म करते जाएं, भाग्य आप पर मेहरबान है। सप्ताह के अंतिम 3 दिन अनावश्यक वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। मन में शांति और प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सोचे हुए सारे काम पूरे होंगे।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा जाएगा। आत्मविश्वास में वृद्धि के प्रबल योग हैं, धन प्राप्ति एवं मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा।  परिवर्तन में कुछ प्रारंभिक कठिनाइयां आ सकती हैं, परंतु लाभ के अवसर बढ़ेंगे। किसी पर भी विश्वास न करें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह चिंताओं से भरा रहेगा। प्रारम्भिक दो दिन खर्च की अधिकता रहेगी, शत्रु प्रबल रहेंगे, इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्यों को सप्ताह मध्य में ही करें तो लाभ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मित्रों के सहयोग से आय के साधन विकसित हो सकते हैं।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा जाने वाला है। इस सप्ताह खर्च की अधिकता रहेगी। किसी दूसरे के कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप न करें अन्यथा हानि हो सकती है। सप्ताह का अंत सुखद व्यतीत होगा, मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। परिवार की जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

     – Ranjita Pathare

 

Share.