website counter widget

वास्तु टिप्स : किन चीज़ों का टूटना देता है शुभ संकेत

0

आज कल की जिंदगी में हर इंसान अपने काम में बेहद मशरूफ रहता है। हर किसी को अपना काम करने की जल्दबाजी भी रहती है। इसी जल्दबाजी के चक्कर में कई बार इंसान का काम और भी ज्यादा बढ़ जाता है। दरअसल कई बार जल्दबाजी में व्यक्ति से कोई न कोई गलती हो जाती है जो उसके काम को और बढ़ा देती है। वहीं घर की महिलाएं जब जल्दबाजी में कोई कार्य करती हैं तो अक्सर ही उनके हाथ से कोई न कोई सामान गिर जाता है या फिर खाना पकाते वक़्त खाना जल जाता है। हालांकि ये सब सामान्य बात है लेकिन फिर भी लोगों को इन बातों लेकर कुछ न कुछ वहम जरूर हो जाता है।

Tulsi Leaves Benefits : समस्याओं को दूर भगाये तुलसी के पत्तों के ये उपाय

वास्तुशास्त्र में इस बारे में बताया गया है कि किन चीज़ों का टूटना शुभ संकेत देता है और किन चीज़ों का अशुभ। कई बार लोग किसी चीज़ के गिरकर टूट जाने को अशुभ समझ लेते हैं लेकिन वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ कई चीज़ों का टूटना हमारी जिंदगी पर अशुभ की जगह शुभ प्रभाव डालता है। चलिए जानते हैं कि वास्तुशास्त्र के अनुसार किन चीज़ों के टूटने पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 10  नवंबर से 16  नवंबर तक

जैसा कि हम सभी ने देखा है कि अक्सर लोग घर में दूध के उबल कर गिर जाने पर घबरा जाते हैं और परेशान हो जाते हैं। लोगों को लगता है कि दूध के उबल कर सीधे जमीन पर गिर जाए तो यह अशुभ संकेत होता है। इसके अलावा कांच टूट कर गिर जाना भी लोग अशुभ मानते है। लेकिन आपको बता दें की वास्तुशास्त्र में कांच के टूटकर गिर जाने को शुभ माना जाता है।

आइए जानते हैं कुंडली के सातवें भाव के बारे में

वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि कांच आप पर आने वाले मुसीबत को खुद पर ले लेता है और इस वजह से टूट जाता है। लेकिन टूटे हुए कांच को घर में रखना जरूर अशुभ होता है क्योंकि टूटे हुए कांच के साथ मुसीबत भी आपके घर में रहती है। इसलिए टूटे हुए कांच को जितना जल्दी हो सके घर से बाहर कर देना चाहिए। वास्तुशास्त्र में ढूढ़ का उबल कर गिर जाना भी शुभ माना जाता है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.