वास्तु के यह उपाय बढ़ाएंगे सास-बहू के बीच प्रेम

0

सास-बहू के रिश्ते को हमेशा ही लड़ने-झगड़ने का रिश्ता माना जाता है। जिस घर में सास-बहू हों तो उस घर में झगड़ा होना स्वाभाविक है। कभी सास अपनी बहू को नहीं समझ पाती तो कभी बहू अपनी सास को। हालांकि यह कोई नई बात नहीं है। यह प्राचीन काल से चला आ रहा है। सास-बहू के रिश्ते की इस उलझन को समझ पाना हर किसी के लिए बहुत ही मुश्किल है। सास और बहू के बीच होने वाली तकरार के बहुत से कारण होते हैं जैसे जेनरेशन गैप, सोच का अंतर, परिवेश का अंतर आदि। सास और बहू एक दूसरे से बेहद ज्यादा सम्पर्क में रहती हैं और इसी वजह से दोनों के बीच विचारों को लेकर कभी न कभी बहस हो जाती है।

दीपक जलाते हुए बोले यह खास मंत्र बन जाएंगे बिगड़े काम

हालांकि यह अब आम बात हो गई है। लेकिन कई बार स्थति बेहद ही नाज़ुक हो जाती है और रिश्तों में बेहद कड़वाहट आ जाती है। कई बार तो दोनों के बीच एक बेहद ही गहरी खाई पैदा हो जाती है जिसे भर पाना लगभग असंभव हो जाता है। ऐसे में यदि कुछ उपाय को अपना लिया जाए तो सास-बहू के रिश्तों को मधुर बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं कि किस तरह के उपाय से दोनों के बीच की दूरी को मिटाया जा सकता है।

1

वास्तु के अनुसार यदि घर में सास और बहू की न बनती हो तो घर में बनी पहली रोटी कुत्ते को खिलाना चाहिए। ऐसा करने से दोनों के बीच का झगड़ा ख़त्म हो जाता है।

2

जहां लगातार ही सास-बहू की अनबन होती रहती हो उस घर में सास और बहू की साथ वाली मुस्कुराती हुई तस्वीर को फ्रेम करवा कर घर के उत्तर-पूर्व कोने में लगाएं। ऐसा करने से दोनों के बीच का मतभेद ख़त्म हो जाता है।

घर में लगी है तुलसी तो जरूर करें यह उपाय

3

हालांकि पूजा-पाठ तो हर घर में ही होता है लेकिन वास्तु में कहा गया है कि जिस घर में नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जाप होता है उस घर में कभी भी सास-बहू के बीच तकरार नहीं होती। ऐसे घर में दोनों के बीच का रिश्ता बेहद ही मधुर होता है।

4

अगर घर में सास और बहू के बीच का झगड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है तो आपको शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को जल चढ़ाना चाहिए। इस उपाय से दोनों के बीच का रिश्ता फिर से मधुर होने लगता है।

5

सास और बहू को एक साथ जमीन पर बैठकर भोजन ग्रहण करना चाहिए। इस उपाय से दोनों के बीच कभी भी टकराव नहीं होता।

6

सूर्य देवता को प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद जल अर्पण करना चाहिए। ऐसा करने से भी दोनों के बीच का रिश्ता सुधरता है।

7

महिलाओं को इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि अपनी सास को कभी भी उपहार स्वरुप कांच की कोई वास्तु न दें। इससे दोनों के बीच मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

वास्तु दोष से छुटकारा दिलाएगा मनी प्लांट

 

Share.