website counter widget

तवा हुआ गंदा, तो संकट में पड़ जाएगा बंदा

0

यदि घर के सबसे पवित्र जगह की बात की जाए तो लोगों का जवाब होगा पूजा घर। वहीं पूजा घर के बाद घर का दूसरा सबसे पवित्र स्थान होता है किचन मतलब घर की रसोई। कहते हैं घर के सभी सदस्यों के स्वास्थ का राज होता है घर का किचन। अगर किसी घर के किचन में गंदगी (Vastu Defects Caused By Dirty Tawa) हो तो उस घर के सदस्य कभी स्वस्थ नहीं रह सकते। अगर घर का किचन अव्यवस्थित हो तो यह पूरे घर को तहस-नहस करने का कारण भी बन सकता है। जी हां घर की अव्यवस्थित रसोई घर के वास्तुदोष का बहुत बड़ा कारण बन सकती है।

इसमें सबसे ज्यादा असर घर का तवा (Vastu Defects Caused By Dirty Tawa) डालता है। अगर तवे का सही तरीके से प्रयोग न किया जाए तो यह आपके परिवार पर संकट ला सकता है।

धन अभाव से जुड़े वास्तुदोष

Vastu Defects Caused By Dirty Tawa :

कई घरों में तवे का इस्तेमाल बिना उसे धोए ही कर लिया जाता है। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो यह सबसे बड़ा वास्तुदोष माना जाता है। ऐसा करने से घर में कभी भी बरकत नहीं होती और हमेशा आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार घर का तवा राहु का प्रतीक माना जाता है। इसलिए यदि राहु क्रोधित हो जाएं तो फिर घर का विनाश तय है। आपके घर का तवा आपकी किस्मत बदलने के लिए जिम्मेदार होता है। यह आपकी किस्मत बना भी सकता है और बिगड़ भी सकता है। चलिए जानते हैं तवे और रसोई घर से जुड़े कुछ वास्तु दोष के बारे में।

हथेली में है यह योग तो तरक्की है निश्चित

अगर घर की रसोई गंदी और अव्यवस्थित हो तो इसक सीधा असर घर के मुखिया पर होता है।

अगर तवे को बिना धोए ही इस्तेमाल किया जाए तो इस इसका प्रभाव सीधा पुरुष पर ख़ास कर पति पर पड़ता है।

अगर रात के वक़्त खाना बनाने और खाने के बाद बर्तनों को जूठा छोड़ दिया जाए तो इसका बेहद बुरा परिणाम भुगतना पड़ता है। खासकर तवे को जरूर धोकर रखना चाहिए।

तवे या कढ़ाही को को कभी उल्टा नहीं रखना चाहिए यह बेहद ही अशुभ माना जाता है।

Future By Palm Colour : हथेली के रंग का और भविष्य का गणित

जिस तवे को प्रयोग में ना लाया जाता हो उसे कभी भी किचन में न रखें।

गर्म तवे पर कभी भी पानी को नहीं छिड़कना चाहिए।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.