website counter widget

न करें यह छोटी-छोटी गलतियां, वरना परिणाम होगा बहुत बुरा

0

हमारे जीवन में वास्तु का बहुत ही अधिक महत्त्व है। वास्तु (Home Vastu Tips In Hindi) का असर हमारे जीवन के हर एक पहलू पर पड़ता है। लेकिन कई बार लोग इसे नजरअंदाज कर देते हैं, जिसके कारण उन्हें जीवन में कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। हालांकि लोग वास्तु के हिसाब से ही सभी कार्य करते हैं ताकि उनके जीवन में किसी तरह की कोई समस्या न हो। लेकिन फिर भी कई बार ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर देते हैं जो वास्तुदोष का कारण बन जाती है। घर में कई बार ऐसी छोटी-छोटी चीज़ें होती हैं जो वास्तुदोष का सबब बनती हैं और हम उन पर जरा भी ध्यान नहीं देते।

तो आइए जानते हैं क्या हैं वह गलतियां (Home Vastu Tips In Hindi) :

वास्तु के छोटे-छोटे उपाय अपनाएं, परेशानियों से बचें

Image result for दीवारों में दरारें

अगर आपके घर की दीवारों में दरारें पड़ गईं हैं तो उन्हें जल्द से जल्द ठीक करवाएं। वास्तुशास्त्र के अनुसार दीवारों में दरार पड़ना बेहद अशुभ माना जाता है।

Image result for नल लीकेज

अगर आपके घर में लगा नल लीकेज कर रहा है तो उसकी तत्काल ही मरम्मत करवा लें। नल से लगातार पानी का टपकना अशुभ माना जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार टपकता हुआ पानी आपके धन की हानि का सबब बनता है।

Hanuman Jayanti 2019 :बेरोजगारों को रोजगार देंगे यह 2 उपाय, जरूर करें

Image result for खराब वस्तुओं को एकत्र

बिना काम की वस्तुओं को बेवजह घर में रखना भी बेहद अशुभ बताया गया है। वास्तुशास्त्र में खराब वस्तुओं को एकत्र कर के रखना बेहद ही अशुभ माना गया है। यह आपके घर में वास्तुदोष को उत्पन्न करता है। ऐसा करने से आपके घर की शांति भंग होती है और घर में समस्याओं का आना शुरू हो जाता है।

Related image

जैस की हम सभी यह बहुत अच्छे से जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से घर में मकड़ी का जाला नहीं होना चाहिए। ऐसा होने पर घर में वास्तुदोष होता है। इसलिए घर की नियमित साफ़-सफाई करनी चाहिए।

हनुमान जयंती पर किए गए ये अचूक उपाय बना देंगे मालामाल

Related image

वास्तुशास्त्र में टूटे हुए शीशे को भी अशुभ माना गया है। इसी वजह से घर में टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। अगर आप अपने घर में टूटे हुए शीशे को रखते हैं तो आपके घर में वास्तुदोष हो सकता है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.