पैसे वाला बनने के लिए इसमें से करें एक उपाय

0

हमारे देश में अनेक जाति व धर्मों के लोग निवास करते हैं। हर धर्म के लोग विधिवत रूप से पूजा, व्रत व अनुष्ठान करते हैं। वहीं हर व्यक्ति अपने जीवन में जल्द से जल्द धनवान (Tips To Become Rich) बनना चाहता है। हर व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाना चाहता है ताकि उसका सामाजिक स्तर ऊंचा उठ सके। इसके अलावा हर व्यक्ति अपनी भौतिक जरूरतों की पूर्ती करना चाहता है जिसके लिए उसे धन की आवश्यकता होती है। कई बार व्यक्ति इसके लिए हर संभव प्रयास करता है लेकिन उसे सफलता हासिल नहीं होती। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमे से कोई भी उपाय अपनाकर आप जल्द से जल्द धनवान बन सकते है।

जरूर पढ़ें धन आने से पहले लक्ष्मी जी के ये 7 संकेत

आज हम आपके लिए जो उपाय लेकर आए हैं वे सभी उपाए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए हैं। ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को धन (Tips To Become Rich) , संपदा, वैभव, ऐश्वर्य, भौतिक सुख-संसाधन आदि का कारक कहा गया है। इसलिए किसी भी व्यक्ति की कुंडली में यदि शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में हो तो उसकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत स्थिति में रहती है लेकिन इस ग्रह के कमजोर होने पर आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है। जब यह ग्रह कमजोर होता है तो व्यक्ति को आर्थिक रूप से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा बृहस्पति ग्रह का संबंध भी धन से होता है। अगर किसी व्यक्ति के कुंडली में दूसरा और ग्यारहवां घर मजबूत स्थिति में है तो उसकी आर्थिक स्थति में जल्द सुधार होता है।

मात्र 9 रुपए का खर्च और मिलेंगे साढ़े 4 लाख रुपए

तो चलिए जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार किन उपाय (Tips To Become Rich) को करने से आर्थिक स्थति को मजबूत बनाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सबसे पहले कुंडली में शुक्र और गुरु ग्रह की स्थिति को मजबूत करना होगा ताकि यह कुंडली के दूसरे और ग्यारहवें भाव को मजबूत बना सकें। इसके लिए शुक्रवार के दिन पूजा-पाठ जरूर करें। पूजन में श्रीसूक्त का पाठ जरूर करें। इसके अलावा घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए। हर रोज नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा करना चाहिए। शाम के वक़्त प्रतिदिन तुलसी के पौधे पास दीपक जलना चाहिए। घर की रोजाना अच्छी तरह से साफ़-सफाई करनी चाहिए। प्रतिदिन धन के देवता कुबेर और माता लक्ष्मी जी की पूजा करें। इसके अलावा घर या दुकान में श्री यंत्र, महालक्ष्मी यंत्र और श्री धन वर्षा यंत्र की स्थापना जरूर करें। इन यत्रों की रोजाना पूरे विधि-विधान से पूजा करें।

SBI की बहुत बड़ी चूक, दो ग्राहकों दे डाला एक ही खाता और फिर…

Prabhat Jain

Share.