website counter widget

दिवाली से पहले करें ये उपाए तो दूर होगी हर परेशानी

0

दुनिया में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में कभी कोई परेशानी ना आए और उसका परिवार सदैव ही हर मुसीबत से दूर रहे। इसके लिए कई लोग कई तरह के उपाय जरूर करते हैं। वहीं हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र का भी विशेष और ख़ास महत्व होता है। अगर ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुछ उपाय को अपनाया जाए तो हर परेशानी से बचा जा सकता है। इतना ही नहीं ये उपाय जीवन में आई हर परेशानी को भी दूर कर देते हैं (Diwali 2019 Tips)। लेकिन इनका सही से पालन किया जाना बेहद अनिवार्य है। दिवाली का पर्व बेहद ख़ास होता है और यदि इस पर्व से पहले कुछ उपाय अपना लिए जाएं तो जीवन की हर परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनकों अपनाकर आप अपने जीवन की हर परेशानी से छुटकारा पा सकते है।

Karwa Chauth 2019 : करवा चौथ का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

सबसे पहले तो आप यह जान लें कि हर एक दिशा का बेहद ज्यादा महत्व होता है। इसलिए कभी भी दक्षिण दिशा की तरफ पैर करके नहीं सोना चाहिए। इसके अलावा सोने वाले कमरे यानि की बैडरूम में कभी भी झूठे बर्तन न रखें।

अगर आप बुरे सपनों से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने सिराहने कोई न कोई लोहे की वास्तु रखें (Diwali 2019 Tips)। इस उपाय को करने से बुरे सपनों से हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है।

Dhanteras 2019 : अगर खरीदेंगे ये चीज़ें तो हो जाएंगे मालामाल

अगर विवाह में बाधा आ रही है तो उसे दूर करने के लिए गुरुवार के दिन पीले वस्त्र धारण करें। इसके अलावा घर में भगवान श्री कृष्ण और राधा जी की प्रतिमा लगाएं (Diwali 2019 Tips)। घर में मौजूद सभी सामन जैसे पर्दे और बेडशीट का रंग गुलाबी रखें। गुलाबी रंग व्यवहिक बाधाओं को दूर करने में बेहद कारगर होता है।

अगर आप नौकरीपेशा हैं और नौकरी में परेशानी आ रही है तो इस परेशानी को दूर करने के लिए एकादशी का व्रत रखें। यह व्रत रखने से नौकरी में भाग्योदय होता है। इस उपाय को करने से व्यापार और व्यवसाय में भी लाभ प्राप्त होता है। वैसे बजरंगबली को संकट मोचन कहा जाता है इसलिए घर में हमेशा हनुमान जी की तस्वीर लगाना चाहिए ताकि घर के सभी संकटों से छुटकारा प्राप्त किया जा सके।

ये संकेत बताते हैं भविष्य में होने वाली है बड़ी अनहोनी

Prabhat jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.