website counter widget

Hanuman Jayanti 2019 :बेरोजगारों को रोजगार देंगे यह 2 उपाय, जरूर करें

0

देश में ज्यादतर युवा बेरोजगार हैं। लगभग सभी युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। कई लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की भरसक तयारी करते हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाती। हालांकि बेरोजगार युवाओं को निजी संस्थाओं में भी रोजगार नहीं मिलता। अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो इस हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2019 Job Totke) मात्र यह दो उपाय अपनाकर आप भी रोजगार पा सकते हैं।

हनुमान जयंती पर किए गए ये अचूक उपाय बना देंगे मालामाल

Hanuman Jayanti 2019 Job Totke :

उपाय नंबर 1

Related image

अगर आप बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं तो बजरंगबली आपकी नैया को पार लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल बजरंगबली को प्रसन्न करना होगा। इस हनुमान जन्मोत्सव पर आप हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली की आराधना करें। हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करें। इसके बाद अगले 11 मंगलवार तक सुंदरकांड का पाठ जरूर करें।

यहाँ के लोग है हनुमानजी से नाराज, नहीं करते पूजा

जब आप 11 मंगलवार पाठ पूरा कर लें, इसके बाद जब साक्षात्कार के लिए जाएं तो अपनी जेब में कोई भी लाल रंग का कपड़ा जरूर रखें। ध्यान रखें कि जो कपड़ा आप जेब में रख कर ले जा रहे हैं वह बजरंगबली के चरणों में रखा हुआ होना चाहिए। इसके अलावा हनुमान जी को गुलाब का फूल बहुत पसंद हैं। इसलिए उनकी आराधना करते वक़्त उन्हें गुलाब का फूल अवश्य अर्पण करना चाहिए।

उपाय नंबर 2

Image result for bajrangbali

इसके लिए प्रत्येक दिन आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए राम नाम की जाप करना न भूलें। हर शनिवार और मंगलवार को बजरंगबली को चोला चढाने से वे जल्दी प्रसन्न होते हैं। पीपल के पत्ते हनुमान जी को बेहद प्रिय हैं। इसलिए जब भी उनकी आराधना करें तो उन्हें पान के पत्ते अर्पित करें। इसके अलावा पूजा की सुपारी भी अलग से चढ़ाएं।

अगर आप डूबे हैं कर्ज में तो यह उपाय दिलाएंगे मुक्ति

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.