AAJ KA RASHIFAL : कन्या राशि की वित्तीय स्थिति में सुधार

0

आज का राशिफल (Today Rashifal 30 May 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे |

आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 30 May 2019) | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 30 May 2019)|

Today Rashifal 30 May 2019 In Hindi

मेष- व्यावसायिक संदर्भ में नए उद्यम की शुरुआत हो सकती है या एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। जॉब में उन्नति की संभावना रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। पीला रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष- जॉब में परिवर्तन की दिशा में बढ़ेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। कार्यस्थल पर आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के बेहतर अवसर होंगे जो आपको सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। हरा रंग शुभ है। खराब स्वास्थ्य से कष्ट मिल सकता है।

मिथुन- धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। व्यावसायिक संदर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते है। हरा रंग शुभ है। गाय को केला खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क- आर्थिक समस्याएं सर उठा सकती हैं। दिन के उत्तरार्ध तक आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है।सफेद रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह- रचनात्मक क्षेत्रों में आप असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा। सफेद  रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या- व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति करेंगे। आय की वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है, तो अपने प्रयासों को जारी रखें, क्योंकि सफलता पास में ही है। हरा रंग शुभ है। श्री विष्णु जी का ध्यान करते रहें।

जानिए कैसे होते हैं कन्या राशि के लोग?

तुला-  छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं, तो इस समय का अधिकतम लाभ उठाएं और उचित कदम उठाएं। आपकी संगीत, कविता, गायन आदि कलाओं में रुचि होगी, प्रतिद्वंद्वी सक्रिय होंगे, लेकिन आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे।नीला रंग समृद्धि कारक है। अन्न दान करें।

तुला राशि वाले लोगों के बारें में जानें, पढ़ें पूरी खबर

वृश्चिक- आपको दफ्तर में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। वित्तीय फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक्त है। प्रेम-प्रसंग के मामले में आज का दिन अनुकूलता लिए हुए है।

धनु- यदि आपका अत्यधिक मौज-मस्ती का स्वभाव है, तो सावधान हो जाएं अन्यथा किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं। व्यावसायिक संदर्भ में गुप्त शत्रु परेशान करेंगे। किसी समस्या या विवाद को सुलझाने में अत्यधिक धन खर्च हो सकता है। व्यापारियों के लिए अचानक और अप्रत्याशित धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सफेद रंग शुभ है। वस्त्र निर्धनों में दान करें।

मकर- कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है। नौकरी तलाशने वालों को कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। हरा रंग शुभ है। तिल का दान करें।

कुंभ – धन की प्राप्ति की संभावना रहेगी। आमदनी ठीक रहेगी लेकिन बढ़ते खर्चों पर विराम लगाने में आप सफल नहीं हो पाएंगे। दिन-प्रतिदिन के कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। एक बड़े उद्यम में शामिल होने से पहले पर्याप्त पूछताछ करें। काम के लिए लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी।  नीला आज का आपका शुभ रंग है।

मीन – आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं। वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जाएगा क्योंकि खर्च में वृद्धि जारी रहेगी लेकिन दोस्तों की मदद से आप चीजों को सकारात्मक रूप से घुमा पाएंगे। पीला रंग शुभ है। 

Panchang today 30 May 2019

  • माह-ज्येष्ठ
  • पक्ष-कृष्ण
  • वार-गुरुवार
  • तिथि-एकादशी 04:39 pm तक फिर द्वादशी
  • नक्षत्र- रेवती 11:05 pm तक फिर अश्वनी
  • करण- बालव 04:39 pm तक फिर कौलव
  • सूर्य राशि-वृष, स्वामीग्रह-शुक्र
  • चंद्र राशि- मीन, स्वामीग्रह-गुरु11:05 pm के बाद मेष राशि, स्वामीग्रह-मंगल
  • सूर्योदय-05:28 am
  • सूर्यास्त; 07:09 pm

शुभ मुहुर्त- अभिजीत मुहर्त -11:51 am से 12:46 pm
अशुभ मुहुर्त- राहुकाल-दोपहर 1:30 बजे से 03 बजे तक

Share.