Today Rashifal 8 November 2019 : इस राशि के जातक आज रहे सावधान

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 8  November 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 8  November 2019)।

आइए जानते हैं कुंडली के सातवें भाव के बारे में

मेष

इस राशि के जातकों का आज का दिन बहुत ही व्यस्तता भरा रहेगा। कठिन परिश्रम के कारण आपका कार्य सिद्ध होगा । आपके काम की सभी तारीफ करेंगे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, खर्चों पर कंट्रोल करें। इस समय विरोधी सक्रिय रहेंगे। इस समय आपको अपने पसंद का काम नहीं मिलेगा।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से विचार कर लें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। परिवार वालों का साथ मिलेगा। घर मेन खुशियाँ आएंगी।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। व्यवसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। घर में किसी नए सदस्य या मेहमान का आगमन होगा। आज पैसे मिल सकते हैं। वाहन से भी सावधान रहना होगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे।

Dev Uthani Ekadashi 2019 : जानिए ग्यारस पूजन की पूर्ण विधि

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। किसी कारण से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में तनाव रहेगा। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। हो सके तो आज किसी काम की शुरुआत न करें।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा जाएगा। संतान के भी कुछ महत्वपूर्ण कार्य आज आपको करने होंगे। कोई प्रेम संबंध है, तो आज उसके लिए निर्णायक क्षण है। आज आपको या तो अपने विवाह का फैसला करना होगा या फिर आपके परिवार वाले आपका रिश्ता तय कर देंगे।

कन्या

इस राशि के जातकों  के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में जोखिन न उठाएं। इस वक्त आप आय में वृद्धि पर गंभीरतापूर्वक विचार करेंगे और उसपर अमल भी करेंगे।

तुला

इस राशि के जातकों को आज किसी गुप्त शुत्रु से तनाव मिल सकता है, लेकिन सचेत रहने पर सब कुछ सामान्य हो जाएगा। सरकारी कामकाज या कानूनी दृष्टिकोण से बेहतर फायदा है। परिवार के साथ किसी छोटी यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आप एक साथ कई बड़ी गुत्थियां सुलझा सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं। आज से शुरू की गई यात्रा आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगी।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। व्यक्ति विशेष का सहयोग रहेगा। दांपत्यजीवन खुशहाल बना रहेगा। पेशेवर गतिविधियों में आप अधिक रचनात्मक रूप से आगे बढ़ सकेंगे।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहेगा। तीर्थयात्रा पर या कहीं बाहर जाना चाहते हैं, तो आपकी यह इच्छा इस समय पूरी हो सकती है। परिवार का साथ मिलेगा। प्रेम संबंधों के लिए कुल मिलाकर समय अच्छा है।

Dev Uthani Ekadashi 2019 : करें यह उपाय तो बन जाएंगे धनवान

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। अधूरे कार्य पूरे होंगे। नौकरी और व्यवसाय में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी की बातों में आने से बचें। जो भी फैसला लें आज बहुत ही सोच-समझकर लें।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। आप परिवार के काम पर अधिक ध्यान देने के बाद शांति महसूस करेंगे।

आज का पंचांग

दिन: शुक्रवार, कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पश्चिम।

आज का राहुकाल: पूर्वाह्न 10:30 बजे से मध्याह्न 12:00 बजे तक।

आज की भद्रा: मध्याह्न 12:25 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: देवोत्थानी एकादशी, प्रबोधिनी एकादशी।

विशेष: तुलसी विवाह उत्सव।

   – Ranjita Pathare 

Share.