Today Rashifal 6 November 2019 : इस राशि के जातक आज रहे सावधान

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 6  November 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 6  November 2019)।

Dev Uthani Ekadashi 2019 : जानिए ग्यारस पूजन की पूर्ण विधि

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। आज आपको धनलाभ होगा। घर परिवार में आपसी सामंजस्य मधुर होने से हर तरह की समस्याओं का समाधान हो सकता है। आज रुके हुए सारे काम पूरे हो सकते हैं। बस अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें और किसी भी काम को अधूरा न छोड़े।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। आज धनलाभ के योग बन रहे हैं (Rashifal 6 November 2019)। यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिसके आने वाले समय मे अच्छे परिणाम होंगे।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। आज आपको कई खुशियाँ मिलेगी, आपके सम्मान में वृद्धि होगी। किसी तरह का फैमिली बिजनेस सफल हो सकता है। एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना उत्पन्न हो सकती हैं।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। माता पिता के आशीर्वाद से किसी कार्य में कामयाबी अच्छी मिल सकती है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न हो सकते हैं। आप किसी नये आय के स्रोत का फायदा उठा सकते हैं।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा।  शाम तक आपको कोई अन्य शुभ समाचार भी मिल सकता है, जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जायेगा। सोसाईटी के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आज आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। जल्दीबाजी में कोई भी फैसला न लें।

आइए आज जानते हैं ज्योतिष के छठे भाव के बारे में

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा भी इस समय बेहतर हो सकती हैं। यात्रा पर जाने का मन बना रहे हैं तो लंबी दूरी की यात्रा के बारे में अभी नहीं सोचें (Rashifal 6 November 2019)। आप राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखते हैं या रखे हैं तो उसमें अच्छी पकड़ बन सकती है।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिल सकता है। परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। प्रेम-प्रसंगों में खटास आ सकती है। घर परिवार के सहयोग से आपके कामकाज के क्षेत्रों में भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। कोई भी काम शुरू करने से पहले घरवालों से अच्छे से विचार कर लें। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा जाएगा। यदि आप शिक्षार्थी हैं तो शिक्षा प्राप्ति के लिए बेहतर अवसर की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक लाभ के लिए आपको दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर आज विवाद की स्थिति बन सकती है।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। आज से शुरू किए गए हर काम आपको तरक्की की ओर लेकर जाएँगे। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी, लेकिन कुछ लोगों के कारण तनाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी काम के पूरे होने पर आपको प्रसन्नता होगी।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मांगलिक कार्य या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी।  स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा उतार- चढ़ाव बना रहेगा। आज किसी तरह के व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से आपको बचना चाहिए।

Dev Uthani Ekadashi 2019 : करें यह उपाय तो बन जाएंगे धनवान

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। अगर आप किसी धार्मिक संस्थान से जुड़े हैं, तो आपको लाभ होगा (Horoscope 2019)। जीवनसाथी से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आज अधिकारियों से मिला कॉम्पलमेंट आपके उत्साह को बढ़ा सकता है।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, नवमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: मध्याह्न 12:00 बजे से दोपहर 01:30 बजे तक।

    – Ranjita Pathare 

Share.