Aaj ka rashifal  : इस राशि के जातक आज रहे सावधान 

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 5  August 2019) । इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 5  August 2019) ।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 4 अगस्त 10 अगस्त

Today Rashifal 5 August 2019 :

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक और व्यावसायिक लाभ के योग बन रहे हैं। पूरे दिन परिवार मे खुशियां छाई रहेगी। सरों की बातों से इतना प्रभावित न हों कि आपके निर्णयों में गलती हो। सोमवार को कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आज दिन अच्छा है, लेकिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अच्छे परिणाम लेकर नहीं आयेगा।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का मिला जुला रहेगा। आज बनाई गई परियोजना सफल साबित नहीं होगी, इसीलिए अच्छा है कि इस राशि के जातक भी आज कोई महत्वपूर्ण फैसला न लें। बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी। वाचन एवं लेखन में अभिरुचि बढ़ेगी। छात्रों के लिए आज से कोई नई क्लास शुरू करना शुभ है। सोच समझ कर ध्यान से की गई तैयारी आपके लिए फलदायक रहेगी।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा।  कामकाज के क्षेत्र में सफलता और वृद्धि मिलने का आसार बनें रहेंगे। कुछ बातों को लेकर मन में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। धैर्य बनाए रखे। काम मे लगाए सफलता जरूर मिलेगी। विचारों की भरमार से मानसिक थकान अनुभव करेंगे। अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे। परिवार के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। कोई योजना सफल न होने की वजह से मन थोड़ा विचलित रह सकती है। नकारात्मक सोच से बचें, किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से मिलें। पुरानी बातों को सोच कर अपने वर्तमान को खराब न करें।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन अच्छा जाएगा। परिवार के शांति बनी रहेगी। मेहमानों के आने से परिवार मे रौनक रहेगी, मित्रों से भी मुलाक़ात हो सकती है। अपनी जिम्मेदारियों को निभाने से न कतराएं। सामाजिक मेलजोल बनाए रखें, उससे रास्ते खुलेंगे। आज अपनी मात पर अडिग रहे, लेकिन उससे पहले अच्छे से बात पर विचार कर लें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बाहर का कुछ भी खाने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है ।

August 2019 Festival List : इस महीने पड़ने वाले व्रत और त्योहारों की पूरी सूची

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा। धन के लाभ की प्राप्ती के अवसर मिलने के पूरे आसार बनें रहेंग. अपनी जिम्मेदारियों का भलिभांति समझे नहीं दिक्कतें आ सकती हैं । एकदम से धन मिलने पर परिवार मे खुशी का माहौल बन जाएगा। यात्रा कम करने का प्रयास करें। यात्रा के दौरान कुछ परेशानी हो सकती है। किसी की भी सलाह मानने से पहले यह अवश्य देख लें की वह सलाह आपके लिए कितनी कारगर है।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा। आज खर्च मे बढ़ोतरी हो सकती है, अपने आप पर नियंत्रण रखें । कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। दुविधाएँ और समस्याएँ मन की शांति हर लेगी। मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएंगे तो सफलता मिलेगी। जो भी अपने जीवन में चाहते हैं।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। गृहस्थजीवन में सुख और संतोष की अनुभूति करेंगे । सोचे गए सारे काम पूरे होंगे। मित्रों के साथ पिकनिक का आयोजन होगा। नौकरी या व्यापार में अच्छे अवसर खड़े होने से आय में वृद्धि होगी। अपने वातावरण की नकारात्मकता से बचें, केवल अच्छी बातों पर ध्यान दें, यदि आपको कोई नीचा दिखाने का प्रयास करता है तो उससे प्रभावित न हों।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। किसी भी कार्य कि शुरुआत से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। भावनाओं की अधिकता रहेगी। किसी की बातों में आकर अपने आप से भरोसा खोने की कोशिश न करें।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छहा रहेगा। मन के किसी कोने में आपको अस्वस्थता अनुभव होगा। परिणामस्वरूप शारीरिक थकान और ऊबन रहेगी। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं, लेकिन स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। किसी बात को लेकर मन में अलग-अलग विचार आते रहेंगे. जिसकी वजह से फैसला लेने में परेशानी हो सकती ।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा रहेगा, सावधान रहे। नकारात्मक विचारों से मन में हताशा पैदा होगी। इस समय मानसिक उद्वेग और क्रोध की भावना का अनुभव करेंगे। लंबे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा। इस कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है।

Palmistry : जानिए क्या कहता है आपकी हथेली पर बना चांद

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। व्यापारियों को भागीदारी के लिए उत्तम समय है। पति पत्नी के बीच दांपत्यजीवन में निकटता का अनुभव होगा। छोटी-छोटी परेशानियां लगी रहेंगी, इस कारण चिंतित न हों। इनसे आपको नुकसान नहीं होगा। निजी और व्यवसाई जीवन में सोमवार को तालमेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है।

 

Share.