Today Rashifal 31 October 2019 : इस राशि के जातकों को मिलेगी आज बड़ी खुशी 

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 31 October 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 31 October 2019)।

Chhath Puja 2019 : जानिए छठ पूजा का शुभ मुहूर्त

Today Rashifal 31  October 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। बिजनेस के मामलों में दिन अच्छा हो सकता है। सामाजिक कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं (Rashifal 31 October 2019)। दोस्तों से आपको मदद मिल सकती है।विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है नहीं तो भविष्य में परेशानी हो सकती है।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा जाएगा। आज अपने शत्रु से सावधानी बनाए रखें। पड़ोसी, अधीनस्थ कर्मचारी या गुप्त शत्रु के कारण तनाव की स्थिति रहेगी। करी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। रुका हुआ कार्य संपन्न होगा, लेकिन जीवनसाथी के प्रति उदासीन न रहें। किसी भी बात को ज्यादा न बढ़ाए।नकारात्मक सोच से कोई लाभ नहीं अपितु सेहत और रिश्तों दोनों में हानि होगी।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा।दूसरों की बातों से इतना प्रभावित न हों की आपके निर्णयों में गलती हो। आज कोई बड़ा फैसला न लें, न ही किसी काम की शुरुआत करें।  परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। आताम्विश्वास की कमी न होने दें।पैसों के लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। अगर आप समय का सदुपयोग करेंगे, तो आगे आपको ही इसका लाभ मिलेगा। अपनी ज़रूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी ज़रूरतें आराम से पूरी होंगी।

जानिए कुंडली का पांचवा भाव

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा हो सकता है। गृह कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। किसी रिश्तेदार या पारिवारिक सदस्य से तनाव मिल सकता है। अपने गुस्से और वाणी पर संयम रखें।

तुला

इस राशि के जताकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी।निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। आज आर्थिक स्थिति मेन सुधार होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पुराने रुके हुए काम बनेंगे, कुछ समय से चली आ रही परेशानियां समाप्त होंगी।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। अपनी जिम्मेदारियों पर फोकस बनाएं रखें।  यदि किसी की बात आपको अच्छी नहीं लगी तो मन में बदले की भावना रखने की बजाय उस व्यक्ति से साफ़-साफ़ बात करें। आज रुके हुए कामों को करने पर ज्यादा ज़ोर दें।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आज आपको परिवार के कारण तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। दूसरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाएगा। समाज के लिए कोई अच्छा काम अवश्य करें। आज का दिन नया कारोबार आरम्भ करने के लिए भी बहुत अच्छा है। आज कोई बड़ी खुशी मिल सकती है। संबंधों में निकटता आएगी।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही मंगलमय होगा। परिवार मेमन आज कोई बड़ी खुशी मिलने वाली है। व्यर्थ चिंता न करें। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल ही जाएगी ( Rashifal 31 October 2019)। परिस्थिति के प्रति अनासक्ति का भाव रखें, इससे आपको लाभ होगा।

आइये आज जानते हैं ज्योतिष में चौथे भाव के बारे में

आज का पंचांग

दिन: गुरुवार, कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्थी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: दक्षिण।

आज का राहुकाल: दोपहर 01:30 बजे से अपराह्न 03:00 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: दूर्वा गणपति व्रत।

आज की भद्रा: दोपहर 03:26 बजे से रात्रि 01:02 बजे तक।

     – Ranjita Pathare 

Share.