Today Rashifal 21 September 2019 : सावधान रहे इस राशि के जातक 

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 21 September 2019) । इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 21  September 2019) ।

Pitru Paksha 2019 : घर बैठे करें पितरों का ऑनलाइन पिंडदान

Today Rashifal 21  September 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन  अच्छा जाएगा। स्वास्थय संबंधी परेशानियों का आज अंत हो जाएगा। आर्थिक मामले में भविष्य के लिए अच्छा प्लानिंग कर सकेंगे। लक्ष्मी देवी की कृपा से आय में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत होगी, जिससे आपको फायदा हो सकता है। किसी भी काम को करने में मन अधिक लगेगा।  जीवन साथी के साथ बाहर जाने का प्लान बन सकता है।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा।  स्वास्थ्य अच्छा रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी। सगे- संबंधियों या मित्रों की तरफ से उपहार मिलेगा। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। किसी मामले पर अधिकारियों के साथ खास बातचीत हो सकती है,  जो आगे चलकर आपके लीते फायदेमंद होगी।

 मिथुन

इस राशि के जातकों  के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। किसी भी बात पर गुस्सा करने से बचें। आज आपका गुस्सा आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है, इसीलिए पहले ही सावधानी रखें। परिवार में क्लेश का वातावरण रहेगा। आंख में पीड़ा होगी। खर्च अधिक रहेगा। करियर को लेकर उतार चढ़ाव की स्थितियां उत्पन्न होने की संभावना बनती है।

Rohini Nakshatra : रोहिणी नक्षत्र में करने योग्य कार्य

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। अचानक धनलाभ से परिवार की खुशियाँ और बढ़ जाएगी। व्यापारियों को मुनाफे वाले सौदे होंगे। राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।  किसी ऐसे पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं।

 सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा हो सकता है। किसी काम को लेकर पूरे दिन परेशान होना पड़ सकता है। पिता के साथ मतभेद उत्पन्न होगा। आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे। छात्रों को भी आज कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। थकान, आलस और चिंता का अनुभव होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। ऑफिस में काम को लेकर आपकी तारीफ़ होगी। मित्रों के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर हो सकता है। रुके हुए धन की प्राप्ति के लिए आज से प्रयास कर सकते हैं। आने वाले समय में उसका फायदा होगा।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा, लेकिन जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। समय से भोजन करने में विलंब तथा अत्यधिक तथा अनावश्यक खर्च आपके मन को अस्वस्थ बनाएंगे। पानी से बचकर रहे। कार्य को स्थिरता और गंभीरता के साथ करना आपके लिए फल दायक हो सकता है।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। सामाजिक समारोह, पर्यटन जैसे प्रसंगों में जाएंगे। आप प्रफुल्लित रहेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। किसी आपके पुराने मित्र के सहयोग से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। सारे काम अपनी इच्छा के अनुसार होने में परेशानी आ सकती है।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। नौकरी व्यवसाय में उन्नति और मान- सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद ही आनंद होगा। जीवनसाथी के साथ हील स्टेशन घूमने की प्लांनिग कर सकते हैं| घर परिवार का वातावरण शांतिदायक रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा।

जानिए कैसा रहेगा आपके लिए कृतिका नक्षत्र

मकर

इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन अच्छा जाएगा। लेखन और साहित्य से संबंधित प्रवृत्तियों में आपकी सृजनात्मकता दिखाई देगी, फिर भी मन के किसी कोने में आपको अस्वस्थता अनुभव होगा। उच्च पदाधिकारियों या प्रतिस्पर्धियों के साथ चर्चा में उतरना हितकर नहीं है। उच्च पदाधिकारियों या प्रतिस्पर्धियों के साथ चर्चा में उतरना हितकर नहीं है।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी लेकर आया है। नकारात्मक विचारों से मन में हताशा जन्म लेगी।अपने गुस्से पर काबू रखें। आज किसी भी नए काम को शुरू न करें। वाद-विवाद में पड़ने से बचें। छात्रों को आज अच्छा फल मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगी। प्रेमीजनों का रोमांस अधिक प्रगाढ़ बनेगा।  अपनी बेहतर सोच से हालात को संभालने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल बढ़िया रहेगा।

आज का पंचांग

दिन: शनिवार, आश्विन मास, कृष्ण पक्ष, सप्तमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

आज का राहुकाल: प्रात: 09:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: सप्तमी श्राद्ध।

आज की भद्रा: प्रात: 08:21 बजे तक।

               – रंजीता पठारे 

Share.