Today Rashifal 12 November 2019 : इस राशि के जातक आज रहें सावधान

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 12  November 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 12  November 2019)।

आइए जानते हैं कुंडली के आठवें भाव के बारे में 

Today Rashifal 12 November 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीवन साथी के साथ कहीं बाहर जाने के योग बन रहे हैं। आज की यात्राएं शुभ फल देगी। आज धन वापस मिल सकता है। रिश्तों में मधुरता आएगी। किसी भी कलह में पड़ने से बचें।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। विरोधी सक्रिय रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। खर्च बढ़ने से परेशानी भी बढ़ेगी। धन हानि की आशंका है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाएगा। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। यात्रा के योग बन रहा है। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। धन लाभ होगा। किसी की भी बात में आने से बचें। सोच- समझकर ही फैसला लें।

नारद पुराण : जन्म-मरण के चक्र से मिलेगी इस तरह मुक्ति

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। घर में कई लोगों के आने के कारण आप समय पर अपना काम पूरा नहीं कर पाएंगे। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा।

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। आज आप जो भी काम की शुरुआत करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी ही। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी के साथ बाहर जाने के योग बन रहे हैं। कोई फैसला लेने से पहले परिवार वालों को एक बार बता दें।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आज आर्थिक मामलों मे प्रगति होगी किसी पारिवारिक सदस्य के कारण तनाव मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान दें। कहीं भी बाहर जाने का हो तो उसे टाल दें। शाम को राहत मिलने की संभावना है।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है।  दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आप जो सोचेंगे वो पूरा हो सकता है, लेकिन उसके लिए आपको मेहनत जारी रखनी पड़ेगी।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा जाएगा। आज गुप्त शत्रु तनाव दे सकते हैं। कुछ पारिवारिक और कुछ व्यावसायिक परेशानी मिलेगी। किसी की बातों में आकर फैसला लेने से बचें। आपको सावधानी बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा।

Tulsi Leaves Benefits : समस्याओं को दूर भगाये तुलसी के पत्तों के ये उपाय

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। घर मे मेहमानों के आने से रौनक बनी रहेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है। परिवार में शुभ कार्य होने का योग है, आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा ।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है। देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। बाहर का कुछ भी खाने से बचें नहीं तो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गुस्से में एवं शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है

 

आज का पंचांग

दिन: मंगलवार, कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा का राशिफल।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: अपराह्न 03:00 बजे से सायं 04:30 बजे तक।

आज की भद्रा: 06:34 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: गुरु नानक जयंती, देव दीपावली।

    – Ranjita Pathare 

Share.