Today Rashifal 9  October 2019 : इन जातकों के लिए भागदौड़ भरा रहेगा दिन

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 9 October 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 9 October 2019)।

यश और धन की प्राप्ति के लिए मां सिद्धिदात्री की करें उपासना

Today Rashifal 9 October 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। आज किसी भी नए काम की शुरुआत करने से बचें।  दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा । घर वालों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा । किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है । कहीं यात्रा पर जाने से भी बचें।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। घर में किसी के स्वास्थ्य के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के मामले में प्रगति होगी । पुराने अटके कामों में भी गति आयेगी । आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है । प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं जाने का प्लान बन सकता है।

मिथुन

इस राशि के जातकों के  लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। विरोधी सक्रिय रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। साहित्यिक चीजों को पढऩे में मन लगेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि ले सकते हैं । धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बन सकते हैं । मनचाहे सुखों की प्राप्ति होगी

कर्क

इस राशि के जातक आज सावधानी से रहे। आज का दिन आपके लिए मिला-जुला परिणाम लेकर आया है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। मौसम के रोग से ग्रसित हो सकते हैं। किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा करने से बचें । इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार में विवाद हो सकता है, लेकिन शांति बनाए रखने से मामला जल्द ही शांत हो जाएगा।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा। यात्रा के शुभ योग बन रहे हैं। संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे, कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहयोग करेंगे। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।  करियर में संवेदनशील फैसले लेने पड़ सकते हैं । दोस्तों से किसी बात पर अनबन हो सकती है । आज किसी को उधार पर पैसा न दें।

इस तरह करें माता रानी की पूजा, दूर होगी सभी बाधाएं

कन्या

इस राशि के जातकों को आज चौकन्ना रहना होगा। शत्रु कभी भी हावी हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।  आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं । ऑफिस में जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे । आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है। राजनीतिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। मेहनत करने से काम जल्दी पूरा करेंगे और उन कार्यों के लिए आपकी तारीफ भी की जाएंगी। किसी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। घर वालों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है । फालतू खर्चों से भी आपको बचना चाहिए। कुछ मामलों के कारण परिवार में उलझने बढ़ सकती हैं ।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन तनाव से भरा रहेगा।  लंबी दूरी की यात्रा सफल और सार्थक होगी । मित्रों के साथ बेहतर समय बीतेगा। कार्यक्षेत्र पर आपकी खूब तारीफ होगी। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं।

धनु

इस राशि के जातकों को दिन भर आज कोई अज्ञात भय  परेशान करेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। यात्रा पर जाने की संभावना है। रुका हुआ धन मिलने के योग बन रहे हैं। अच्छी खबर भी मिलने के योग हैं। उच्च पदाधिकारी और बुजुर्ग वर्ग की कृपादृष्टि रहेगी।  घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपकी खूबी दूसरे लोगों को प्रभावित करेगी

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। पिछले काफी समय से रुका काम आज पूरा होगा। आज का दिन आपके लिए नए काम की शुरुआत के लिए भी अच्छा है। लेनदेन के मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें । जीवनसाथी  के साथ भी आज अच्छा समय व्यतित होगा।

 कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी। भागदौड़ रहेगी। प्रियजन से भेंट होगी। पैतृक संपत्ति से लाभ हो सकता है। दैनिक कार्यों से समय निकालकर पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। कोई भी निर्णय लेने से पहले बुजुर्गों से अच्छे से सलाह ले लें। परिजनों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाते हैं तो अच्छा होगा। अनैतिक रूप से धन कमाने के प्रयास लाभ तो देंगे, लेकिन बाद में समस्या खड़ी कर सकते हैं।

नवरात्रि में करें बस ये उपाय तो बरसने लगेगा पैसा

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, आश्विन मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: उत्तर।

आज का राहुकाल: मध्याह्न 12:00 बजे से दोपहर 01:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: एकादशी।

आज की भद्रा: प्रात: 04:05 बजे से सायं 05:19 बजे तक।

पंचक: प्रात: 09:41 बजे से 14 अक्टूबर के पूर्वाह्न 10:20 बजे तक।

ये था आज का राशिफल। आपका दिन शुभ हो।

   – Ranjita Pathare

Share.