Today Rashifal 5 October 2019 : इस राशि के जातकों की बढ़ेगी आज परेशानी

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 5 October 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 5 October 2019)।

Navratri Sixth Day 2019 : मां कात्यायनी की ये आरती करती है सभी मनोकामना पूर्ण

Today Rashifal 5  October 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। दिन की शुरुआत में कुछ परेशानियाँ आएगी, लेकिन शाम तक सभी का निपटारा हो जाएगा। लेखनकार्य के लिए समय अच्छा है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। व्यक्तिगत जीवन में ताजगी का अनुभव होगा। यात्रा करने के लिए आज का दिन अच्छा नही है।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। आप भावनात्मक रूप से अलग-थलग महसूस कर सकते है और इस पर पार पाने के लिए आपको मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता होगी।  आर्थिक कमजोरी का सामना करना पड़ सकता है। अफवाहों से बचना होगा। कार्यों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखना होगा।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। आज खर्च बढ़ सकता है। कोई भी कार्य करने या निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। परिश्रम का उन्हें अच्छा परिणाम मिल सकता है।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। अपने ज्ञान और बुद्धि से दूसरों का प्रभावित करेंगे। सफलता और सहयोग के अच्छे संकेत हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। परिजनों के साथ यात्रा अथवा पिकनिक पर जा सकते हैं। इसलिए आज पूरे दिन का लुत्फ उठाएं। कार्यक्षेत्र में थोड़ा सरल व समझौतावादी बने रहने का प्रयास करें। शाम को परिवार के साथ बहुत ही अच्छा समय बीतेगा।

Navratri 2019 : बुद्धि की देवी स्कंदमाता की पूजा विधि और मंत्र

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा रहेगा। खर्च बढ्ने के कारण मन परेशान रहेगा। शुभकार्य करने की प्रेरणा मिलेगी और पठन- लेखन जैसी साहित्यिक प्रवृत्तियों में अभिरुचि बढ़ेगी। शारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा। स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतें आ सकती हैं।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। परिवार का साथ मिलेगा। धन लाभ मिलेगा। स्वाभिमानी स्वभाव लोकप्रियता दिलाने में सहायक होगा। मित्रों से उपहार आदि मिलेंगे। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के जातकों के लिए आज का दिन तनाव भरा रहेगा। आज किसी भी काम की शुरुआत न करें। बीमारी के कारण भी परेशानी बढ़ सकती है। परिजनों के साथ किसी लम्बी यात्रा का आयोजन हो सकता है। व्यापार में जोखिम उठाने से बचें। व्यापार-धंधा मध्यम रहेगा।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। परिवारजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। संतान की सफलता से खुश रहेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथ में काम करने वालों के सहयोग से कार्यों में सफलता मिलेगा। खान-पान में सावधानी रखें।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है। कार्यसिद्धि और लक्ष्मी दोनों की प्राप्ति हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप उत्साही तथा प्रफुल्लित रहेंगे। कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी से सोच-विचार कर लें। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। कहीं बाहर जाने का मन बन सकता है।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी से भरा रहेगा।  व्यवसाय क्षेत्र में आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी जबकि आपके खर्च घटेंगे। आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते है और तनाव की स्थिति में रह सकते है।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक जाएगा। आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको कई अन्य स्रोतों से लाभ होगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत हो सकती है। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है।

Navratri 2019 : नवरात्रि के चौथे दिन करे गुरु ग्रह को प्रसन्न

आज का पंचांग

दिन: शनिवार, आश्विन मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

विशेष: मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाहन (भद्रकाली अवतार)

आज की भद्रा: प्रात: 09:51 बजे से रात्रि 10:23 बजे तक।

   – Ranjita Pathare

Share.