Today Rashifal 4 October 2019 : सावधान रहें ये जातक

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 4 October 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 4 October 2019)।

Navratri 2019 : बुद्धि की देवी स्कंदमाता की पूजा विधि और मंत्र

Today Rashifal 4 October 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। कार्यक्षेत्र में फायदा मिल सकता है। पहले लिए गये फैसले कारगर साबित होंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। अविवाहितों को प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। हमेशा मन की आवाज सुनें। सेहत अच्छी रहेगी लेकिन खानपान ठीक से करें नहीं तो दिक्कत पैदा हो सकती है।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। विदेश से नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है। उम्र में बड़े व्यक्ति से आपको मदद मिलेगी। धन और लाभ के मामले में भी आज का दिन आपके लिए अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी । धनलाभ के अवसर सुलभ होंगे।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। आपके मन में आज नए-नए विचार आयेंगे। कारोबार में  कामयाबी मिलेगी । परिश्रम से सभी कामों में सफलता मिलेगी और बिगड़े हुए काम बन सकते हैं। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। ऑफिस में व्यवहार में सावधानी बरतें।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बात के उजागर होने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। दूसरों की बातों में न आए।  खोए हुए आत्मविश्वास को फिर से हासिल करने का प्रयास करें।  विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। दैनिक कार्यों से समय निकालकर पूजा-पाठ में शामिल हो सकते हैं।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। मौसम के बदलने से स्वास्थ्य पर असर  पड़ सकता है। बुजुर्गों की सलाह लेकर काम करेंगे, तो सफलता के साथ ज्यादा लाभ के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को बहुत सफलता मिलेगी। उनके लिए आज का दिन अच्छा है।

Navratri 2019 : नवरात्रि के चौथे दिन करे गुरु ग्रह को प्रसन्न

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। घरवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। किसी सामाजिक संगठन से जुड़ सकते हैं, जिसला आगे चलकर आपको लाभ मिलेगा। रिश्तों को लेकर मन में चिंता रहेगी। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ भावनात्मक दूरी महसूस होगी।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। काम की दृष्टि से व्यस्तता ज्यादा हो सकती है। घर में किसी रिश्तेदार के आने की संभावना है, इससे घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। मन को प्रसन्न एवं हल्का करें। किसी के प्रति दुर्भावना न लाएं। धन के मामले में भी आज का दिन आपके लिए अच्छा है।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। लंबे समय से जिन लोगों से दूर हैं उनसे संपर्क करें। उनसे कोई लाभ मिल सकता है। ऑफिस में व्यस्तता रहेगी। हिम्मत बनाए रखें। समय आपके लिये अनुकूल रहेगा। सेहत का ख्याल रखें। आज आप आगे बढ़ने के लिए नई योजना बना सकते हैं।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है। खर्च और निवेश बढ़ा हुआ रहेगा। लोगों से सराहना मिलेगी। कार्य स्थल पर काफी मेहनत करेंगे, जिसका लाभ भी आपको मिलेगा। समाज में लोगों के साथ अच्छे तालमेल बनेंगे। अच्छे कामों का आपको बेहतर परिणाम मिलेगा। विद्यार्थियों को सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी भी विवाद की स्थिति से दूरी बनाकर रखें। घर में सामाजिक आयोजन  हो सकती है। जिसमें आप की भागीदारी रहेगी । सबके साथ अच्छा समय गुजरेगा। नई कोशिशों से सभी को आकर्षित करेंगे। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। व्यापार में लाभ के योग है। यात्रा पर भी जा सकते हैं। यात्रा का लाभ आपको जरूर मिलेगा। कठिन परिश्रम करने के बावजूद अपने लिए समय निकाल पाएंगे और परिवार वालों के साथ समय बिता सकेंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Navratri 2019 : नवरात्री के चौथे दिन मां कुष्मांडा की आराधना से मिलता है लाभ

मीन

इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन शुभ है। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उनकी तलाश जल्दी ही पूरी होने वाली है। आज आपके सोचे अनुसार काम होगा। धन लाभ के बन योग बन रहे हैं। साहित्यिक चीजों को पढऩे में मन लगेगा, जिससे जीवन में आगे बढऩे के लिए नए विचार आ सकते हैं।

      – Ranjita Pathare

Share.