Today Rashifal 1 October 2019 : आज का दिन है बहुत ही खास

0

हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं। कैसा होगा आपका आज का दिन (Today Rashifal) और क्या कहते हैं आपके सितारे, किस राशि के जातकों की खुलेगी, आज किस्मत, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 1 October 2019)। इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 1 October 2019)।

नवरात्रि में शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न

Today Rashifal 1 October 2019 :

मेष

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। विचारों में उग्रता और आधिपत्य की भावना बढ़ेगी। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर आएगा। महीने के पहले दिन आपकी झोलियों में कई खुशियाँ आ सकती है। प्रेम जीवन के लिए यह समय कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है।

वृषभ

इस राशि के जातकों के लिए महीने का पहला दिन अपने साथ थोड़ी परेशानी लेकर आया है। आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा परेशान हो सकते हैं। कार्य स्थान पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। रुके हुए कार्य आज पूरे होंगे। यात्रा पर जा रहे हैं तो इसमें भी आपको आनंद की अनुभूति होगी।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आज किसी भी व्यर्थ के विवाद में पड़ने से बचें। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण उत्साह में कमी आएगी। छात्रों के लिए आज का समय सामान्य दिनों की अपेकषा अच्छा है। अपने स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और सेहत का ख्याल रखना लाभदायक हो सकता है।

कर्क

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। दिन भर आलस्य बनी रहेगी। सार्वजनिक रूप से स्वाभिमान भंग न हो, इसका ध्यान रखें। किसी तरह की अनावश्यक वाद विवाद होने से परेशानियां बढ़ सकती है। कामकाज में लाभ की स्थिति बन रही है, लेकिन कोई भी फैसला जल्दबाज़ी में लेने से बचें।

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। मित्रों एवं स्वजनों के साथ लघु पर्यटन या प्रवास होगा। आर्थिक लाभ मिलेगा। पुराने मित्र या परिजन से मुलाक़ात होने से आपकी खुशी और बढ़ जाएगी। भाग्यवृद्धि का प्रबल योग है। नए कार्य या योजना स्वीकार करने के लिए अनुकूल दिन है।

Navratri 2019 : किस दिन किस स्वरूप की आराधना

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन खुशहाली से भरा रहेगा। आयात-निर्यात के व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। वाद-विवाद से बचें रहे। संतान की पढ़ाई लिखाई तथा उसके करियर को लेकर संतुष्टि हो सकती है। भाई-बहनों को को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिससे घर में जश्न का माहौल रहेगा।

तुला

इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन अच्छा जाएगा। आज खर्च बढ़ेगा। जीवनसाथी तथा प्रिय व्यक्ति का सानिध्य, रोमांचक और आनंददायक रहेगा। काम काज से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। अपने काम पर भरोसा रखें जरूर लाभ होगा। भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थिति का सामना ज्यादा करना पड़ सकता है।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाने वाला है। किसी बात को लेकर परेशानी बढ़ सकती है। शुभ मांगलिक कार्य भी संपन्न होने की संभावना हो सकती हैं। दांपत्य जीवन में कुछ मतभेद होने से धन हानि की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। समय अच्छा है।

धनु

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। आय के स्रोत बढ़ेंगे। उच्च पदाधिकारी और बुजुर्गों की कृपादृष्टि रहेगी। मित्रों के सुंदर पर्यटन का आयोजन होगा। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। सेहत अच्छी रहेगी। सामाजिक मान सम्मान की दृष्टि से यह माह उन्नति दायक रहेगा।

मकर

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा जाएगा। सरकार, मित्र तथा सम्बंधियों से लाभ होंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद अनुभव होगा। करियर से संबंधित यदि किसी तरह की कोई तैयारी कर रहे हैं या पढ़ाई लिखाई से संबंधित कोई कोर्स कर रहे हैं  तो यह समय बहुत ही अच्छा है। तनाव की स्थिति बन सकती है, लेकिन थोड़ी देर के लिए ही परेशानियाँ रहेगी।

नवरात्रि में इन चार 4 राशियों पर बरसेगा धन

कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य जाएगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहना पड़ेगा। मौज-शौक तथा घूमने- फिरने के पीछे धन खर्च होगा। सेहत का ध्यान दें। परिवार में उत्साह का माहौल हो सकता है तथा घर का विकास भी अच्छा हो सकता है। किसी भी तरह की यात्रा पर जाने से बचें।

मीन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा जाएगा, लेकिन स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज वाहनों से दूरी बनाकर ही रखें। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। जिसके कारण आपको मानसिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

    – Ranjita Pathare

Share.