राशिफल 20 दिसंबर : चंद्रमा बनाएगा बिगड़े काम

1

अपनी राशि के अनुसार कार्य करना कई परेशानियों से बचा सकता है। तो जानते हैं आज 20 दिसंबर का राशिफल (Horoscope Today 20th December 2018)…

मेष

आज के दिन की शुरुआत में नए कार्य का आरंभ करने के लिए आप उत्साहित रहेंगे, लेकिन धन संबंधी लेन-देन में भी विशेष सतर्कता बरतें। खानपान का ध्यान रखें। मित्रों तथा स्वजन के साथ किसी समारोह में जाना हो सकता है। दोपहर बाद किसी कारणवश आपका स्वास्थ्य नरम रहेगा।

वृषभ 

इस राशि में आज चंद्रमा का प्रवेश हो रहा है। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। कार्यालय में अधिकारियों के साथ संबंध में सुधार होगा। परिजन के साथ आवश्यक विचार-विमर्श होगा। दोपहर बाद सामाजिक कार्यों में आप अधिक रुचि लेंगे। आकस्मिक धन लाभ के योग हैं।

मिथुन

आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए अनुकूलता से भरा है क्योंकि 12 वें स्थान में चंद्रमा का आगमन हो रहा है। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में दिन बहुत अच्छा बीतेगा। कार्य की अधिकता से स्वास्थ्य नरम पड़ सकता है, धैर्य रखें।

कर्क

आज इस राशि के जातकों को निर्धारित किए गए कार्य को करने की प्रेरणा मिलेगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। क्रोध एवं वाणी पर संयम रखें। दोपहर बाद आपको शारीरिक व मानसिक शान्ति का अनुभव होगा।

सिंह

आज का दिन प्रतिकूल परिस्थिति उत्पन्न कर सकता है, जिससे दिन की शुरुआत में शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता और व्यग्रता का अनुभव होगा। दोपहर बाद मनःस्थिति में सुधार होगा। किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें और क्रोध व वाणी पर काबू रखें। परिजन से सहयोग मिलेगा।

कन्या

इस राशि वाले जातकों को आज विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण आपके बिगड़े कार्य बना सकता है। स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें। यात्रा को टालें।

तुला

चंद्रमा इस राशि के आठवें घर में प्रवेश करेगा, जिससे दिन का प्रारंभ आनंदप्रद रहेगा। आर्थिक लाभ और प्रवास की भी संभावना है। शाम तक स्थिति बदल सकती है इसलिए अपने शत्रुओं से सावधान रहें। किसी भी तरह का कोई नया कार्य आरंभ न करें।

वृश्चिक

आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए शुभफलदायी है। आज इस राशि वालों के द्वारा किए गए जनसंपर्क सफलता प्राप्त करेंगे। शाम को मित्रों व परिजन के साथ प्रवास के योग हैं। पारिवारिक वातावरण आनंदित रहगा।

धनु

इस राशि वाले जातकों को आज अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। दोपहर बाद का समय आपके अनुकूल होने से आनंद का अनुभव करेंगे। शरीर में स्फूर्ति का संचार होगा। आर्थिक लाभ के लिए आज का दिन अनुकूल है।

मकर

आज का दिन इस राशि के प्रतिकूल है। दुर्घटना होने की आशंका है, वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें। किसी भी कार्य में शीघ्र निर्णय न लें। कार्य में सफलता के लिए आज अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। परिवार में कलह हो सकती है।

कुम्भ

आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है। आज के दिन नए कार्य की शुरुआत आपको लाभ प्रदान करेगी। संपत्ति से जुड़े कार्यों को आज टालें। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दोपहर बाद चिंता बढ़ सकती है।

मीन

वाणी व क्रोध पर संयम आपके हर विवाद को सुलझा देगा। कामकाज में सुधार के आसार हैं। नया कार्य आरम्भ करने के लिए दिन अनुकूल है। आज दुविधापूर्ण मानसिकता में कोई निर्णय न लें।

राशिफल 19 दिसंबर : आपके सितारे

राशिफल 18 दिसंबर : आज बन रहे हैं ख़ास योग

राशिफल 17 दिसंबर : जोखिम और जल्दबाजी से बचें

Share.