रसोई में खत्म हुईं ये चीजें तो रुक जाएगी बरकत

0

वास्तुशास्त्र का महत्व हम सभी के जीवन में होता है। हर व्यक्ति वास्तु के हिसाब से अपने घर का निर्माण करवाता है और वास्तु दोष को दूर करने के हर संभव उपाय अपनाता है। घर की रसोई समृद्धि का प्रतीक होने के साथ ही घर के सभी सदस्यों के बेहतर स्वस्थ के लिए भी महत्वपूर्ण होती है। वहीं रसोई में रखी हुई चीज़ें भी आपके घर की बरकत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। यदि आप घर की रसोई में रखी हुई चीज़ों की मात्रा को नियंत्रित रखती हैं तो घर में बरकत बनी रहती है। इसी तरह रसोई में कुछ ऐसी चीज़ें भी होती हैं जिन्हें कभी समाप्त नहीं होने देना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कि वह कौन सी चीज़ है जिसे हमेशा रसोई में रखना चाहिए।

August 2019 Festival List : इस महीने पड़ने वाले व्रत और त्योहारों की पूरी सूची

सबसे पहले तो यह जान लेना बेहद जरूरी है कि घर की रसोई में सभी डिब्बों को व्यवस्थित रखना चाहिए वरना यह वास्तु दोष का कारण बन सकता है। वहीं घर की रसोई में कभी भी चावल ख़त्म नहीं होने देना चाहिए। जब रसोई में एक कटोरी चावल रह जाएं तो नए चावल लेकर जरूर रख दें। अगर चावल पूरी तरह समाप्त हो जाएं तो घर में शुक्र का प्रभाव भी ख़त्म हो जाता है।

चावल की तरह ही रसोई में कभी भी नमक ख़त्म नहीं होने देना चाहिए वरना घर की बरकत भी समाप्त हो जाती है। नमक आपके घर से बुरी नज़र और टोन टोटके को दूर रखता है। अगर रसोई में नमक खत्म हो जाता है तो टोने टोटके की आशंका भी बढ़ जाती है।

सावन के दूसरे सोमवार को हैं ये 3 शुभ संयोग, मिलेगा लाभ ही लाभ

Flour in a bag on the table and spikelets.

घर की रसोई में आटे का डिब्बा कभी भी पूरी तरह से खाली नहीं होना चाहिए वरना आपका मान-सम्मान पर संकट मंडरा सकता है। क्योंकि इसका सीधा संबंध आपके मान-सम्मान से होता है।

Palmistry : जानिए क्या कहता है आपकी हथेली पर बना चांद

Share.