राहु के कुंडली में प्रवेश करने पर मिलते हैं यह अशुभ संकेत

0

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और ग्रह-नक्षत्रों का काफी महत्व होता है और यह हर किसी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करते हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की दिशा बदल जाए या कोई अशुभ ग्रह कुंडली में आ जाए तो इंसान को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जब व्यक्ति की कुंडली में कोई अशुभ ग्रह आता है तो उसके कुछ संकेत भी हमे प्राप्त होते हैं। तो चलिए जानते हैं कि किसी अशुभ ग्रह जैसे राहु के कुंडली में प्रवेश करने पर किस तरह के संकेत हमे प्राप्त होते हैं।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 11  अगस्त 17 अगस्त

अगर आपके घर के आस-पास बार-बार सांप या फिर छिपकली मरी अवस्था में मिलें तो यह राहु के कुंडली में प्रवेश करने का संकेत होता है। घर का कोई पालतू जानवर या पक्षी अचानक से गुम हो जाए या उसकी मौत हो जाए तो यह संकेत भी राहु का माना जाता है। इसके अलावा किसी व्यक्ति की याददाश्त में कमी आ जाना या फिर वह अचानक की बातों को भूलने लगे तो यह संकेत भी राहु का माना जाता है। राहु की स्थिति ख़राब होने पर व्यक्ति का बेवजह ही विवाद हो जाता है और वह विवाद काफी बढ़ जाता है। राहु के कुंडली में प्रवेश करने पर घर के सदस्यों के बीच भी मतभेद बढ़ जाते हैं।

अगर आप के हाथ में है ये लकीर तो मिलेगी सरकारी नौकरी

घर में कलह बढ़ने लगती है और घर की शान्ति पूरी तरह से भंग हो जाती है। छोटी-छोटी बातों पर घर के सदस्यों से कहा सुनी होना ये भी राहु के संकेत होते हैं। अगर अचानक से सिर के बाल और नाखून टूटने लगें तो यह भी इस और इशारा करता है कि राहु आपकी कुंडली में प्रवेश कर चुका है। इन सभी तरह की परेशानियों से बचने के लिए राहु को प्रसन्न रखें। उसे प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं उन उपायों से आप राहु को प्रसन्न रख सकते हैं। अगर राहु आपसे प्रसन्न रहता है तो आप इन तमाम तरह की परेशानियों से बच सकते हैं।

रुद्राभिषेक से होते हैं भोलेनाथ प्रसन्न, जाने इससे जुड़ी कुछ खास बातें

Share.