website counter widget

ये संकेत बताते हैं भविष्य में होने वाली है बड़ी अनहोनी

0

वैसे तो दुनिया में ऐसा कोई भी इंसान नहीं होगा जो भविष्य में किसी परेशानी का सामना करना चाहता होगा। लेकिन भविष्य में किस पर क्या परेशानी आएगी इसके बारे में भला कोई कैसे जान सकता है। लेकिन कई बार हमारे आसपास ऐसी घटनाएं घटित होती हैं जो हमे आने वाले भविष्य के सुख-दुःख के संकेत देती हैं। लेकिन हम सभी इन घटनाओं को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। अधिकतर लोगों या यूं कहें कि लगभग सभी को लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती कि उसके आसपास जो भी घटनाएं हो रही हैं उसका संबंध उसके आने वाले भविष्य से है। ऐसे में कई बार इन संकेतों को नजरअंदाज करने पर भविष्य में भारी नुकसान उठाना पड़ जाता है। लेकिन यदि आप इन संकेतों या घटनाओं को समझकर कुछ सावधानियां अपनाएं तो आने वाली अनहोनी को टाला जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके आस-पास घटित होते हैं। आज हम जिन संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं ये आपको भविष्य में किसी अनहोनी के बारे में बताती हैं। तो चलिए जानते हैं उन संकेतों के बारे में।

दरअसल कई बार घर की दीवार घड़ी या फिर हमारी कलाई पर बंधी घड़ी बंद हो जाती है या उसका शीशा टूट जाता है। हम सभी इस बात को नजरअंदाज कर देते हैं और इसे गंभीरता से नहीं लेते। लेकिन इस बात का आपके जीवन पर बेहद गहरा असर होता है। घड़ी का बंद होना या फिर उसका शीशा टूटना इस बात की तरफ इशारा करता है कि भविष्य में आपके परिवार पर कोई संकट आने वाला है।

इसके अलावा घर की रसोई में रखे कांच के वर्तन लगातार टूट रहे हैं तो यह भी भविष्य के संकट की तरफ इशारा करता है। कोई भी शुभ कार्य करवाने में बाधा उत्पन्न होना, दूध ऊबालते समय दूध बार-बार बाहर गिर जाना भी इस बात संकेत देता है कि आपके परिवार पर कोई परेशानी आने वाली है। इससे बचने के लिए घर में सुंदरकांड का पाठ कराना सबसे उपयुक्त होता है। बजरंगवली की आराधना करने से हर तरह की परेशानी से छुटकारा मिल जाता है।

Prabhat jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.