website counter widget

गुरुवार के ये उपाय दिलाएंगे हर समस्या से छुटकारा

0

सभी देवताओं के गुरु के रूप में भगवान बृहस्पति को पूजा जाता है। समस्या कैसी भी हो लेकिन भगवान बृहस्पति हर समस्या का समाधान करते हैं। अगर आपको गुरु ग्रह का दोष है तो आपको शादी में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही यह दोष भाग्य संबंधी कई समस्याओं को लेकर भी आता है। लेकिन इस तरह की समस्याओं से बड़ी ही आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। गुरुवार के दिन भगवन विष्णु की आराधना करने से वे बेहद ही जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और सभी समस्याओं का समाधान करते हैं। अगर आप भी भगवान विष्णु की कृपा और आशीर्वाद पाना चाहता हैं तो गुरुवार को उनकी उपासना करना चाहिए। चलिए जानते है कि भगवान विष्णु को किस तरह करें प्रसन्न।

अनहोनी का संकेत है ज्योतिष के 3 योग

अगर आप भगवान विष्णु का का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए। इसके बाद आप विष्णु सहस्रनाम का पाठ आरम्भ करें। पूरी विधि से भगवान विष्णु की आराधना करने से वे बेहद जल्द प्रसन्न हो जाते हैं।

नमक के अचूक उपाय जो बदल के रख देंगे किस्मत

यदि आपकी कुंडली में गुरु ग्रह दोष है तो आपको गुरुवार के दिन भगवान भोलेनाथ को बेसन के लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए। इससे आपके कुंडली में जो दोष है वह बेहद जल्द दूर हो जाएगा। इसके अलावा जो पुरुष या स्त्री अविवाहित हैं उन्हें कभी भी गुरुवार को अपने बालों को नहीं कटवाना चाहिए। इसके अलावा इस दिन बाल धोने से भी उन्हें विवाह में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं सुहागन महिलाओं का भी इस दिन बाल धोना अशुभ माना जाता है। अगर सुहागन महिलाएं अपने सुहाग की लंबी उम्र चाहती हैं तो उन्हें इस दिन बाल धोने से बचना चाहिए। इसके अलावा इस दिन ब्राह्मणों का सम्मान करना चाहिए। अगर आप भगवान विष्णु की कृपा पाना चाहते हैं तो इस दिन चने की दाल तथा केसर का विष्णु मंदिर में जाकर दान करना चाहिए। हर समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन आपको सूर्योदय से पहले उठकर स्नानादि कर मस्तक पर केसर का तिलक लगाना चाहिए। इन सभी उपाय को अपनाकर आप हर समस्या से छुटकारा पा सकते है।

फेंगशुई ब्रेसलेट पहनने से मिलेगी सुख-शांति और समृद्धि

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.