अगर मिल रहे हैं यह संकेत तो हो जाएं सावधान…

0

काला जादू और तंत्र-मंत्र बेहद ही प्राचीन काल से चला आ रहा है। लेकिन इस तरह के काले जादू और तंत्र – मंत्र का प्रयोग न तो पहले कभी अच्छे कार्य के लिए किया जाता था और ना आज। इनका प्रयोग हमेशा से गलत कार्यों के लिए ही किया जाता रहा है। टोना-टोटका, काला जादू या तंत्र-मंत्र का प्रयोग अपने शत्रु को हराने के अलावा किसी को भी अपने वश में करने के लिए किया जाता है। जिस व्यक्ति पर इसका प्रयोग किया जाता है वह इससे बच नहीं सकता। हालांकि किसी व्यक्ति पर इनका प्रयोग किया गया है या नहीं इस बात का पता कुछ संकेतों से लगाया जा सकता है।

घर में लगी है तुलसी तो जरूर करें यह उपाय

कई बार लोग बदला लेने या फिर किसी का अहित करने के लिए भी काले जादू का प्रयोग करते हैं। ऐसे में इसका पता लगाना जरूरी होता है। शकुनशास्त्र में टोने-टोटके और तंत्र-मंत्र के बारे में पूरी तरह विस्तार से बताया गया है। हालांकि यहां हम आपको यह जानकारी दे रहे हैं कि, किस तरह पता लगाया जा सकता है कि किसी व्यक्ति पर तंत्र-मंत्र का प्रयोग किया गया है या नहीं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

दीपक जलाते हुए बोले यह खास मंत्र बन जाएंगे बिगड़े काम

सबसे पहले तो आपको बता दें कि जिस व्यक्ति पर इनका प्रयोग किया जाता है उसका खुद पर काबू नहीं होता। जिस व्यक्ति पर तंत्र-मंत्र या फिर काले जादू का प्रयोग किया जाता है वह बेहद अजीब हरकतें करने लगता है। अगर कोई व्यक्ति बिना किसी वजह के ही अचानक बेहद बीमार रहने लगे और उसके रोग का कोई पता न चले, न ही उस व्यक्ति पर दवाई का कोई असर हो तो समझ जाना चाहिए कि उस व्यक्ति पर काले जादू का प्रयोग किया गया है।

अगर घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक सूखने लगे या फिर घर के आंगन में कोई मृत पक्षी गिरे तो यह संकेत भी इसी तरफ इशारा करता है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर के किसी सदस्य पर काला जादू किया जाता है उस घर में इस तरह के अशुभ संकेत मिलते हैं। किसी व्यक्ति के स्वाभाव में अचानक परिवर्तन आने से भी इस बात का पता लगाया जा सकता है। जब व्यक्ति खुद को हमेशा सही बताने लगे, हमेशा ही अपनी बात मनवाने लगे तो समझ लें कि उस पर काले जादू का असर हुआ है।

वास्तु के यह उपाय बढ़ाएंगे सास-बहू के बीच प्रेम

Share.