महिलाओं की हथेली पर यह निशान होते हैं बेहद शुभ

0

जिस तरह ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। ठीक उसी तरह व्यक्ति की हथेलियों पर बने निशान से भी उसके भविष्य का पता लगाया जा सकता है। ज्योतिषशास्त्र की तरह ही हस्तरेखाशास्त्र का भी एक विशेष महत्त्व है। व्यक्ति की हथेलियों पर बनने वाले निशान उसके भविष्य के बारे में अच्छे और बुरे दोनों संकेतों को प्रदर्शित करते हैं। इस वजह से यह पता लगाया जा सकता है कि भविष्य में उस व्यक्ति को किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हस्तरेखाशास्त्र में व्यक्ति की हथेलियों पर बनने वाली ख़ास आकृतियों की मदद से उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है। आइए जानते हैं कि क्या कहती हैं हथेलियों पर बनने वाली यह आकृतियां(Different Signs On Palm)।

स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है रूबी, जानिए कैसे ?

गौरतलब है कि कई महिलाओं की हथेलियों पर कई ऐसी आकृतियां या फिर निशान होते हैं, जिससे भविष्य में उन्हें धनलाभ, सुख-संपत्ति और पैसे आदि का लाभ होगा इसका पता लगाया जा सकता है। इन संकेतों को काफी शुभ माना जाता है। यदि किसी महिला की हथेली पर कमल या फिर मछली की कोई आकृति बनती दिखाई देती है तो वह महिला बेहद ही सुखी जीवन यापन करती है। उसका जीवन हर तरह की सुख सुविधाओं से भरा रहता है।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 26 मई से 1 जून तक

अगर किसी वाहिला की हथेली पर रथ या फिर ध्वजा आकृति बनती है तो हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार उस महिला का पति बेहद उच्च पद पर, या फिर कोई अधिकारी होता है। यदि किसी महिला के दाहिने हाथ की हथेली पर तराजू और बाएं हाथ की हथेली पर हाथी या फिर बैल का निशान बनता है तो उसका पति बहुत बड़ा व्यापारी होता है। वहीं यदि किसी महिला की हथेली पर शंख, चक्र या पद्म का निशान बनता है तो उसका पुत्र किसी राजा से कम नहीं होता। ऐसी महिला का पुत्र बहुत बड़ा अधिकारी होता है।

वहीं जिस भी महिला की हथेली लालामी लिए हुए हल्की गुलाबी रंग की होती है, और उसके हाथ में स्वस्तिक का निशान बना हो तो उस महिला को कभी भी और कही भी पैसों की जरा भी कमी नहीं रहती। जिस महिला की हथेली के बीचों-बीच साफ़ और स्पष्ट त्रिभुज या फिर धनुष का निशान बनता है उस महिला का जीवन बेहद सुखी रहता है। ऐसी महिलाओं को जीवन में कभी भी किसी भी चीज़ की कमी नहीं रहती।

अगर इस दिन तोड़े तुलसी के पत्ते तो घेर लेंगे संकट

Share.