दीपक जलाते हुए बोले यह खास मंत्र बन जाएंगे बिगड़े काम

0

हिंदू धर्म शास्त्रों में वर्णित है की इंसान के जीवन में जो भी दुःख, समस्या या परेशानी आती है उसका जिम्मेदार वह खुद ही होता है। हालांकि हमारे पुराणों में इन सभी समस्यों के समाधान भी दिए गए हैं। कई तरह के सरल उपाय हमारे शास्त्रों में मिलते हैं जिन्हे अपनाकर व्यक्ति हर तरह की समस्या से निजात पा सकता है।

जैसे कि हमारे धर्म शास्त्रों में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले दीपक जलाने के बारे में बताया गया है। कहा गया है कि दीपक जलाना बेहद ही शुभ होता है। भगवान की पूजा करने और शाम के समय भगवान की आरती करने के लिए दीपक जलाया जाता है। लेकिन दीपक जलाते हुए भी एक ख़ास मंत्र बोलने से हर समस्या से निजात पाया जा सकता है।

घर में लगी है तुलसी तो जरूर करें यह उपाय

अगर दीपक जलाते वक़्त यह ख़ास मंत्र बोला जाए तो घर में सुख-समृद्धि के साथ ही धन सम्पदा आती है। इस मंत्र का अत्यधिक प्रभाव पड़ता है और घर में हमेशा ही शांति बनी रहती है। लेकिन कई लोग इस मंत्र से अनजान हैं। आज हम आपको वही मंत्र बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उस मंत्र के बारे में जो दीपक जलाते समय बोलना चाहिए।

वास्तु दोष से छुटकारा दिलाएगा मनी प्लांट

मंत्र –

दीपज्योति: परब्रह्म: दीपज्योति: जनार्दन:।

दीपोहरतिमे पापं संध्यादीपं नामोस्तुते।।

शुभं करोतु कल्याणमारोग्यं सुखं सम्पदां।

शत्रुवृद्धि विनाशं च दीपज्योति: नमोस्तुति।।

घर खरीदने से पहले देखें यह वास्तुदोष

जो व्यक्ति दीपक जलाते समय इस मंत्र का उच्चारण करता है उसके घर में सुख-शांति आती है, शत्रुओं का नाश होता है, घर के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य बेहतर बनता है। धन-सम्पदा में वृद्धि होती है, व्यापार में सफलता प्राप्त होती है। मनुष्य के सभी पापों का नाश होता है। इसलिए जब भी दीपक जलाएं तो इस मंत्र का उच्चारण जरूर करें।

Share.