website counter widget

Shani Dev : इसलिए शनिदेव हो जाते हैं खफा

0

शनि की वक्र दृष्टि यदि किसी पर पड़ जाए तो फिर उस व्यक्ति के सारे बने-बनाए काम बिगड़ जाते हैं। कई बार आप किसी नए कार्य की शुरुआत करते हैं और उसमें यदि असफलता मिलती है तो आप अपने आपको कोसने लगते हैं (Lord Shani Dev)। अगर ऐसा आपके साथ बार-बार होता है और आपको कई बार प्रयास करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी किस्मत खराब है। बल्कि इसके पीछे आपकी रोजाना की कुछ आदतें भी जिम्मेदार होती हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि ऐसा शास्त्रों में कहा गया है। कई बार अनजाने में हम रोजाना ही ऐसे कार्य करते हैं जो हमें नहीं करना चाहिए।

Today Rashifal 12 October 2019 : इस राशि के जातक रहे सावधान 

दरअसल शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि इन कार्यों को करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। शनिदेव का नाराज होना मतलब खुद ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारना। क्योंकि शनि महाराज (Lord Shani Dev) किसी भी शुभ फल को अशुभ फल में बदल सकते हैं और आपकी सफलता को भी असफलता में तब्दील कर सकते हैं। अगर आप शनिदेव को नाराज नहीं करना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

Karwa Chauth 2019 : व्रत का पालन करते हुए ध्यान रखें ये बातें वरना होगा अशुभ

अधिकतर देखा जाता है कि लोग घर या दुकान में झाड़ू लगाने के बाद झाड़ू को कहीं भी इधर-उधर रख देते हैं। ऐसा करना बेहद अशुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से शनिदेव रुष्ठ हो जाते हैं और अशुभ प्रभाव देने लगते हैं। इसके अलावा कभी भी घर के दरवाजे से गरीब लोगों को दुत्कार के नहीं भागना चाहिए न ही उनका अपमान करना चाहिए। क्योंकि गरीबों के देवता शनिदेव हैं और गरीबों का अपमान करने से वे नाराज हो जाते हैं (Lord Shani Dev)। गरीब लोगों का हक़ मारने वाले लोगों को शनिदेव के कोप का भाजन बनना पड़ता है। शनिवार को शनिदेव को काले तिल और तेल चढ़ाना बेहद शुभ होता है। प्रत्येक शनिवार को शनि मंदिर में जाकर तेल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

Today Rashifal 11 October 2019 : इन जातकों के लिए खास है आज का दिन

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.