नमक के अचूक उपाय जो बदल के रख देंगे किस्मत

0

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहता है और इसके लिए वह कड़ी मेहनत के साथ ही कई जतन करता है। लेकिन इंसान की किस्मत चमकाने के पीछे ज्योतिष और वास्तु का भी बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर व्यक्ति वास्तुशास्त्र में बताए गए उपायों को सही तरीके से अपनाएं तो उसे जीवन में बड़ी आसानी से सफलता प्राप्त हो सकती है। वास्तुशास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि बताया गया है। हालांकि नमक (Best Astro Remedies Of Salt) के कई उपाय पहले भी बताए गए हैं।

आज आपको हम कुछ नए उपाए बताने जा रहे हैं (Best Astro Remedies Of Salt) :

अनहोनी का संकेत है ज्योतिष के 3 योग

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यदि किसी को बुरी नज़र लग जाए तो उसके बने हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। अगर किसी को बुरी नज़र लग गई हो तो चुटकी भर नमक लेकर उस व्यक्ति के ऊपर से 3 बार घुमा दें और घर के बाहर फेंक दें।

यह तो आप सभी जानते ही हैं कि यदि घर का वास्तुदोष दूर करना हो तो एक शीशे की कटोरी में नमक भर कर स्नान घर में रखना चाहिए। ऐसा करना घर में खुशहाली लाता है। इसके अलावा रोजाना घर में नमक के पानी से पौंछा लगाने पर आपकी किस्मत बदल जाएगी।

महंगे रत्नों सा लाभ देते हैं ये उपरत्न

जब भी आप किसी को नमक दें तो इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी सीधे हाथ से नमक न दें। ऐसा करने से आपकी उस व्यक्ति से लड़ाई हो सकती है। वास्तुशास्त्र में इसे अशुभ बताया गया है।

शुक्रवार को करें दही का सेवन होगा चमत्कार

अगर आप दिन भर के काम-काज से बेहद थक गए हैं तो रात में सोने से पहले पानी में नमक डालकर इससे हाथ-पैर धोएं। नमक के पानी से हाथ-पैर धोने से थकान उतर जाती है और नींद अच्छी आती है। इसके अलावा खाने में कभी भी ऊपर से नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है।

Share.