Tulsi Leaves Benefits : समस्याओं को दूर भगाये तुलसी के पत्तों के ये उपाय

0

तुलसी (Tulsi 2019) के पौधे को हिन्दू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है। इन्हें भगवान मानकर पूजा-अर्चना की जाती है। तुलसी के पत्ते बहुत ही गुणकारी होते हैं, उनमें औषधीय गुण होते हैं। तुलसी का पत्ता श्री हरि विष्णु का बहुत ही प्रिय हैं। ये प्राय: हर हिन्दू घर में मिल जाते हैं। हर शुभ कार्य में तुलसी के पत्तों को शामिल किया जाता है (Tulsi Leaves Benefits)। औषधीय गुणों वाले इन तुलसी के पत्तों के कारण आपकी किस्मत भी चमक सकती है। आज हम आपको तुलसी के पत्तों के ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं, जिनसे आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी।

आइए जानते हैं कुंडली के सातवें भाव के बारे में

तुलसी के पत्तों से पाएँ सारी समस्याओं से मुक्ति –

# यदि आपको ऐसा लग रहा है कि आपके घर में नकारात्मक शक्तियों का वास है तो सोने से तकिये के नीचे तुलसी के पाँच पत्ते रख लें। ऐसा करने से नकारात्म शक्ति दूर भाग जाएगी ( Tulsi Leaves Benefits)।

Dev Uthani Ekadashi 2019 : जानिए ग्यारस पूजन की पूर्ण विधि

# इसके साथ ही तुलसी के पांच पत्तों को एक लाल कागज में लपेटकर पूजा स्थल पर रख दें और इसकी पूजा करें। पत्ते हाथ में रखकर अपने मन की इच्छाएं बोले ( Tulsi Leaves Benefits)। ऐसा करने से आपकी सोई किस्मत जाग जाती हैं।

# यदि पति-पत्नी में अनबन ज्यादा हो रही है, लगातार लड़ाई झगड़े हो रहे हैं तो ऐसे में अपने पास पाँच तुलसी के पांच पत्ते अपने पास रखें। जिस जगह भी पत्ते रख रहे हैं, उसे हर 24 घंटे के बाद बदल लें और लगातार 21 दिनों तक ऐसा करें। पुराने पत्तों को बहते जल में डाल दें।

आइए आज जानते हैं ज्योतिष के छठे भाव के बारे में

    – Ranjita Pathare 

 

Share.