website counter widget

Yatra Mantra : यह मंत्र आपकी हर यात्रा को बनाएगा सुखद

0

जून माह में गर्मियों की छुट्टियां रहती हैं। इन गर्मियों की छुट्टियों में लोग अक्सर ही बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं। किसी भी यात्रा पर जाने से पहले उसकी तैयारियां करना भी बेहद जरूरी होता है। यात्रा पर जाने से पहले उसकी जमकर तैयारियां की जाती हैं ताकि गंतव्य पर पहुंचे पर और यात्रा के दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या न पेश आए। यात्रा को यादगार बनाने के लिए ऐसा किया जाता है लेकिन यह संभव नहीं हो पाता। लेकिन यदि ज्योतिष (Yatra Mantra ) के कुछ नियमों का पालन कर लिया जाए तो यात्रा को और भी ज्यादा सुखद और यादगार बनाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह आप अपनी यात्रा और भी ज्यादा यादगार बना सकते हैं।

मंगल के प्रकोप से बचने के लिए ये उपाय ज़रूर आजमाइए

अगर आप काम के सिलसिले में यात्रा (Yatra Mantra ) पर जा रहे हैं तो आप यात्रा पर जाने से पहले एक नारियल लें। इसे हाथ में लेकर ‘श्री हनुमंते नम:’ का जाप 11 बार करें। इसके बाद नारियल को तोड़ दें और उसका जल अपने ऊपर छिड़कें। इसके बाद नारियल का प्रसाद सबको बांट दें और खुद भी ग्रहण करें। इस तरह आपकी यात्रा सफल होगी और आपके सारे काम बनेंगे।

छोटी सी राई के अचूक उपाय जो चमका देगी किस्मत

अगर आप पर लगातार विपत्तियां आ रही हैं और आपका बना हुआ काम भी बिगड़ जाता है तो आप इस मंत्र (Yatra Mantra ) का जाप रोजाना 108 बार करें। ऐसा करने से आपकी सारी विपत्तियां ख़त्म हो जाती हैं। वहीं अनुष्ठान के लिए इसका 51,000 और दशांश के लिए 5100 बार इस मंत्र का जप करना आवश्यक होती है। इसके अलावा यह मंत्र भी आपकी यात्रा को सुखद बनाता है –

‘हे कृष्ण द्वारकावासिन क्कासि यादवनंदन। आपाद्रिभं परिभूतां मां त्रायस्वाशु जनार्दन।।’

ज्योतिष (Yatra Mantra ) के अनुसार रविवार और शुक्रवार को पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए। अगर इस दिन इस दिशा में यात्रा की जाए तो दिशाशूल लगता है। दिशाशूल मतलब परेहानियां आती हैं। मंगलवार और बुधवार को उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए। गुरुवार के दिन दक्षिण दिशा में यात्रा करना अशुभ माना जाता है। लेकिन यदि रविवार को पूर्व दिशा में यात्रा की जाए तो इसका बेहद ही शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं। शनिवार को किसी भी प्रकार की कोई भी यात्रा नहीं करनी चाहिए।

घर की यह दिशा पल में बदल देगी आपकी दशा

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.