website counter widget

Pushya Nakshatra 2019 : 4 बड़े संयोग बनने से आज का पुष्य नक्षत्र है बेहद शुभ

0

प्रतिवर्ष दिवाली से पहले पुष्य नक्षत्र पड़ता है। इस पुष्य नक्षत्र पर खरीदी करना बेहद ही शुभ माना जाता है। वैसे तो इस बार दो दिन पुष्य नक्षत्र पड़ रहा है। इस बार की दिवाली से पहले सोमवार यानी 21 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र की शुरुआत हुई। लेकिन आज यानी 22 अक्टूबर मंगलवार को पुष्य नक्षत्र (Pushya Nakshatra 2019) का कल से ज्यादा शुभ संयोग है। इस शुभ मंगलवार के दिन खरीदी करना बेहद शुभ फ़लदायी है। आज के दिन इस नक्षत्र के ज्यादा शुभ होने के पीछे वजह यह है कि आज ही पुष्य नक्षत्र का उदय हो रहा है। कल यानी सोमवार की बात की जाए तो कल शाम 5 बजकर 40 मिनट पर पुनर्वसु नक्षत्र समाप्त हुआ था और उसके बाद पुष्य नक्षत्र शुरू हुआ था।

जानिए क्या है ज्योतिष में प्रथम भाव का अर्थ

इस बार दो दिन यानी 21 और 22 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र का संयोग है लेकिन 22 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र में सूर्योदय होने की वजह से इस दिन इसका ज्यादा महत्व है (Pushya Nakshatra 2019)। आज यानी 22 अक्टूबर को ही पुष्य नक्षत्र में खरीददारी करना बेहद शुभ है। इसके अलावा आज किसी भी नए कार्य की शुरुआत करना बेहद शुभ फलदायी साबित होगा। कहा जाता है इस नक्षत्र में खरीददारी करने से मां लक्ष्मी आकर्षित होती हैं और उनका घर में आगमन होता है। इसी वजह से इस शुभ संयोग में खरीददारी करना बेहद ज्यादा शुभ माना जाता है।

दिवाली से पहले करें ये उपाए तो दूर होगी हर परेशानी

आज के दिन पुष्य नक्षत्र के साथ 3 ग्रह विशेष स्थिति में है। इन ग्रहों की स्थिति की वजह से ही आज 4 बड़े और बेहद शुभफलदायक योग बन रहे हैं। अगर इन बड़े योगों में संपत्ति, सोना-चांदी, आभूषण, हीरे-मोती या घर के उपयोग की सामग्री खरीदी जाए तो इसका कई गुना ज्यादा शुभ फल प्राप्त होता है। आज के दिन सूर्योदय के साथ ही खरीददारी की जा सकती है। पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग शाम 5 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। पुष्य नक्षत्र समाप्ति के बाद सर्वार्थसिद्धि योग शुरू हो जाएगा। इस योग में खरीददारी का शुभ संयोग होता है। यह सर्वार्थसिद्धि योग रात्रि तक रहेगा। इस वजह से आज पूरे दिन खरीददारी की जा सकती है। सर्वार्थसिद्धि योग के अलावा आज वर्धमान, सूर्य-चंद्रमा साध्य योग और राजयोग भी बन रहा है। इन 4 महायोग बनने की वजह से ही आज का दिन बेहद ज्यादा शुभफलदायी है।

Dhanteras 2019 : धनतेरस पर क्यों खरीदा जाता है सोना?

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.