हर परेशानी को दूर करने का अचूक उपाय

0

आज विज्ञान अत्याधिक तरक्की कर चुका है। हमारे सुबह उठने से लेकर रात में सोने तक विज्ञान हमारी हर पल मदद करता है। जहां एक तरफ विज्ञान ने हमारे जीवन को बहुत आसान बना दिया। लेकिन इसका एक नुकसान यह है कि अब इंसान का शारीरिक मेहनत करना कम हो गया है। लगातार कई घंटों तक एक ही जगह पर बैठ कर काम करने से लोगों को कई तरह की समस्याएं और बीमारी (Jyotish Tips To Get Rid Of Diseses ) भी हो रही है। वहीं बढ़ते प्रदुषण और बदलती लाइफस्टाइल ने लोगों को बीमार बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। बीमारी में हम जीवन में सभी तरह की सुख-सुविधाओं के बावजूद भी उनका लाभ नहीं ले पाते। कई बार हम इसी वजह से मानसिक रूप से परेशान भी जाते हैं। वहीं यदि घर का कोई सदस्य बीमार हो जाए तो मानसिक तनाव और बढ़ जाता है।

इस तरह शुक्र ग्रह को मजबूत और प्रसन्न करें

Image result for beemari

घर में किसी सदस्य के बीमार हो जाने से पूरे घर को ही समस्या का सामना करना पड़ता है। घर का हर सदस्य मानसिक रूप से परेशान हो जाता है। आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बीमारी से निजात पा सकते हैं। इन उपायों से घर में सुख-शांति आएगी और घर से बीमारी दूर भाग जाएगी। इन उपाय से घर का हर सदस्य निरोगी रहेगा।

तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में (Jyotish Tips To Get Rid Of Diseses ) :

जल का छिड़काव

Image result for हर कौने में जल का छिड़काव

घर में सुख-शांति बनाए रखने और आर्थिक तंगी से छुटकारे के लिए यह उपाय अपनाएं। घर के सभी सदस्य जिस बर्तन में रखा पानी पीते हैं, उसमें से एक लोटा पानी निकालें और घर के चारों कोनों में इस जल से छिड़काव करें। इस जल का छिड़काव आधी रात के समय यानी 12 बजे से 3 बजे के बीच करें। इस समय ऐसा करना शुभ माना जाता है। इससे आपके घर में बरकत होगी और घर के सभी सदस्य बीमरियों से दूर रहेंगे।

1 रुपए का सिक्का

Image result for 1 Rs. coins

यदि आपके घर में कोई सदस्य काफी लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहा हो तो, रात में बीमार सदस्य की तकिए के नीचे 1 रुपए का सिक्का रखें। सुबह उठने के बाद उस सिक्के को तकिए के नीचे से निकाल कर, उसे शमशान घाट जाकर फेंक आएं। इस उपाय से बीमार व्यक्ति को बीमारी से निजात मिल जाती है।

Importance Of Temple Bell : क्या आप जानते है घंटी बजाने का महत्व

रिश्तों में मधुरता

Related image

अगर दांपत्य जीवन में परेशानी आ रही हो और रिश्तों में खटास आने लगी हो तो रोजाना नियमित रूप से गेंदे के फूल पर कुमकुम लगाकर उसे तुलसी पर चढ़ाएं। यह उपाय अपनाने से रिश्तों में पुनः मधुरता आने लगती है। और घर के क्लेश दूर होते हैं।

फूलों से आपकी हर मनोकामना होगी पूरी, करें यह उपाय

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.