Panna Gemstone : हर मुश्किल का हल है पन्ना

0

हर व्यक्ति के जीवन में ज्योतिष शास्त्र का बेहद महत्व होता है। जीवन में जितना अधिक महत्व ज्योतिष का होता है उतना ही महत्व रत्नशास्त्र का भी होता है। आप सभी ने लगभग हर व्यक्ति को किसी न किसी रत्न की अंगूठी पहने तो जरूर देखा होगा। लेकिन किसी भी रत्न को धारण करने से पहले रत्नशास्त्रियों से जरूर परामर्श ले लेना चाहिए (Panna Gemstone)। रत्न कोई भी हो अपना प्रभाव जरूर छोड़ते हैं। यदि आप अपनी राशि के अनुसार रत्न धारण करते हैं तो आपको लाभ प्राप्त होता है लेकिन यदि आपने बिना किसी से परामर्श लिए कोई सा भी रत्न धारण कर लिया आप परेशानी में भी पद सकते हैं।

सोने से जुड़ी यह बातें जानकर होगा आपको अचरज

अधिकतर लोगों को पन्ना बेहद ही पसंद होता है। यह रत्न हल्के हरे रंग का होता है इसी वजह से इसकी तरफ सभी आकर्षित हो जाते हैं। यह रत्न अधिकतर क्षिण महानदी, हिमालय और गिरनार के आस-पास मिलता है (Panna Gemstone)। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि जो व्यक्ति पन्ना धारण करता है वह बेहद ही ज्यादा भाग्यशाली होता है। पन्ना की कई प्रकार होते हैं और इनके प्रकारों के अनुसार इनके गुण भी भिन्न होते हैं। तो चलिए जानते हैं पन्ना से जुड़ी कुछ बातें।

काला जादू की चमत्कारी विद्या

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि पन्ना कई प्रकार का होता है लेकिन इसके मुख्य पांच प्रकार हैं। यह 5 प्रकार मुख्य रूप से देखने को मिलते हैं। पहला जो प्रकार है वह तोते के पंखों के जैसे रंग का होता है। दूसरे प्रकार के पन्ने का रंग पानी की तरह रंगहीन होता है। जबकि तीसरे प्रकार का पन्ना सरेस के फूलों जैसे और चौथा मयूरपंख जैसा होता है। इसका पांचवां और आखिरी प्रकार होता है हल्के संदल पुष्प के जैसा। आपको जानकार आश्चर्य होगा कि पन्ना रत्न बेहद ही नरम पत्थर होता है। लेकिन इसकी कीमत काफी अधिक होती है।

पन्ना रत्न की शुरूआती कीमत 500 रुपए है और यह रत्न 5 हजार रुपए कैरेट तक बिकता है। अगर राशि के अनुसार पन्ना धारण कर लिया जाए तो कोई भी मुश्किल आड़े नहीं आती। हर मुश्किल का समाधान चुटकी बजाते ही हो जाता है। इसे धारण करने वाले मनुष्य के जीवन में कभी भी कोई संकट नहीं आता।

Yatra Mantra : यह मंत्र आपकी हर यात्रा को बनाएगा सुखद

Share.