हाथ की रेखाएं बताएंगी संतान सुख के बारे में

0

हर इंसान की किस्मत में सुख-दुःख आते-जाते रहते हैं लेकिन हर इंसान की किस्मत एक सी नहीं होती। हर इंसान की किस्मत अलग-अलग होती है। किसी-किसी को बिना ज्यादा मेहनत किए ही सफलता मिल जाती है और कोई मेहनत कर-कर हार जाता है फिर भी उसे सफलता प्राप्त नहीं होती। कई लोगों की किस्मत में केवल और केवल कष्ट लिखे होते हैं। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें कई उपाय करने के बाद भी संतान सुख प्राप्त नहीं होता। लेकिन किस इंसान की किस्मत में संतान सुख है या नहीं इसकी जानकारी हाथ की रेखाओं से मिल जाती है।

ज्योतिष और इंटरनेट से खुद रखें बच्चों के लकी नाम

हाथ की रेखाओं में एक रेखा संतान प्राप्ति से भी संबंधित होती है। इस रेखा को देखकर इस बात का पता लगाया जा सकता है कि आपकी किस्मत में संतान सुख लिखा है या फिर नहीं। इंसान की हथेली में विवाह रेखा के ठीक ऊपर ही संतान रेखा होता है। हथेली सबसे छोटी अंगुली के नीचे बुध पर्वत स्थित होता है। इसी भाग में विवाह रेखा होती है। इसी स्थान पर कुछ खड़ी रेखाएं होती हैं जिन्हें संतान रेखाएं कहा जाता है। हालांकि सिर्फ यही रेखाएं संतान प्राप्ति को नहीं दर्शाती बल्कि संतान प्राप्ति के योग को और भी कई रेखाएं प्रभावित करती हैं। इनमें मणिबंध रेखा और अंगूठे के नीचे पाई जाने वाली एक छोटी रेखा भी शामिल होती है।

दूध के ऐसे टोने-टोटकों से समस्याओं का होगा अंत

Image result for hastrekha

संतान रेखा से इस बात का भी पता लगाया जा सकता है कि किसी व्यक्ति की संतान कैसी होगी। यदि हथेली में संतान रेखा पूर्ण रूप से स्पष्ट दिखाई देती है तो माना जाता है कि होने वाली संतान अच्छी होगी। ऐसे व्यक्ति की संतान अपने माता-पिता का सम्मान करने वाली होती है। लेकिन अगर संतान रेखा बीच में से कटी है या फिर अस्पष्ट है तो यह होने वाली संतान के स्वास्थ्य को प्रभावित करती है।

महिलाओं के पैरों में छिपा है उनका स्वभाव

Share.