छोटी सी राई के अचूक उपाय जो चमका देगी किस्मत

0

बुरी नजर यदि किसी को लग जाए तो उसके बारे में पता तो नहीं चलता लेकिन उससे कई तरह की समस्याएं जरूर उत्पन्न हो जाती है। अगर आप ऐसी किसी भी बुरी नज़र से बचना चाहते हैं तो ज्योतिष और वास्तुशास्त्र में इसके कई उपाय बताए गए हैं जिससे आप बुरी नज़र से बच सकते हैं। सबसे सरल उपाय जो बताया गया है वह है राई का (Rai Ke Totke)। जी हां राई हर घर की रसोई में मौजूद होती है।

इस छोटी सी दिखने वाली राई बेहद ही फायदेमंद होती है। यह सिर्फ खाने का स्वाद नहीं बढ़ाती बल्कि यह आपको बुरी नज़र से भी दूर रखती है। चलिए जानते हैं राई के किस तरह के उपाय करने से बुरी नज़र से बचा जा सकता है।

अगर आपके परिवार के किसी सदस्य को बुरी नज़र लग गई है तो आप उसकी बुरी नज़र को उतारने के लिए राई का इस्तेमाल (Rai Ke Totke) कर सकते हैं। इसके लिए आपको 7 राई के दानों को 7 साबुत मिर्च और 7 नमक की डली के साथ लेकर पीड़ित के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं। अब इस सामग्री को जलती हुई आग में दाल दें। इस उपाय से बुरी नज़र उतर जाती है।

यह उपाय आपको बाएं हाथ से करना होगा और इस काम को करते वक़्त आपको कोई टोके (Rai Ke Totke) न इस बात का विशेष ध्यान रखें। अगर आपके बने हुए काम भी बिगड़ जाते हैं और कोई भी काम सफल नहीं होता तो इसके लिए आप यह उपाय करें। अगर आपको अपने बिगड़े काम बनाने हैं तो गुरुवार के दिन राई  का दान जरूर करें। गुरुवार के दिन राई का दान करना बेहद ही शुभ माना जाता है। यह उपाय करने से आपके सारे रुके हुए काम हो जाएंगे और आपकी सभी बाधाएं समाप्त हो जाएंगी।

कई बार लोगों का दुर्भाग्य उनका पीछा नहीं छोड़ा। वे कितनी भी मेहनत कर लें लेकिन उन्हें किसी भी कार्य में सफलता हासिल नहीं होती। ऐसे में उन्हें लगता है कि उनका दुर्भाग्य ही उनका साथ नहीं छोड़ रहा। अगर ऐसे में दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो इसके लिए यह उपाय करें। इसके लिये एक घड़े में पानी भर कर रखें। अब इस पानी में राई के कुछ पत्तों को डाल दें। यह जल बेहद ही शुद्ध माना जाता है। सुबह उठ कर इस शुद्ध जल से स्नान करने से सभी तरह की समस्याएं और बाधाएं दूर हो जाती हैं। व्यक्ति का दुर्भाग्य भी उससे कोसों दूर भाग जाता है।

Share.